breaking news New

आने वाले समय मे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलेगा-हेमंत ध्रुव

आने वाले समय मे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को आगे आने का मौका मिलेगा-हेमंत ध्रुव


भानुप्रतापपुर। शहीद वीर नारायण सिंह के स्मृति में आज से भानुप्रतापपुर नगर में तीन दिवसीय राज्य स्तरीय प्रो कब्डडी प्रतियोगिता का आयोजन हाई स्कूल मैदान में किया गया। मुख्य अतिथि हेमंत ध्रुव अध्यक्ष जिला पंचायत कांकेर ने फीता काटकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।पहला मैच मुल्ला व संबलपुर के बीच खेला गया।

गुरु घासीदास बाबा के जयंती के अवसर पर प्रतियोगिता के शुरवात करने के लिये आयोजन समिति को बधाई देते हुए श्री ध्रुव ने कहा कि नगर में आज यह प्रतियोगिता की शुरूवात हुई है, जो आने वाले समय मे इतिहास बनाएगा। देश मे जब से प्रो कबड्डी की शुरुआत हुई है,तब से ही हमारे प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में आयोजन बढ़े है। व खिलाड़ियों को आगे आने का अवसर दिया है। आज इस मंच ने नए-नए खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने का प्रवेश द्वार खोला हैं।


बाहर अंचल से आये खिलाड़ियों से मैं कहना चाहूंगा कि आप खुले मन से खेले व अपने खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करे। हमारे ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों में फिटनेस की कमी नही है उनमे प्रतिभा भी ज्यादा है पर उन्हें कोई मंच नही मिल पाता। हमारे छत्तीसगढ़ प्रदेश में अब तक कोई राष्ट्रीय स्तर पर मुकाम नही बना पाया है, मै समझता हूँ इस तरह के आयोजन से आने वाले समय मे छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को अवसर मिलेगा व आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा।

कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे सुनील बबला पाढ़ी अध्यक्ष नगर पंचायत भानुप्रतापपुर ने कहा कि आज का दिन एक नई शुरुआत का दिन है। लोगो को वर्षो से इंतजार था कि नगर में कब्बडी प्रतियोगिता का आयोजन हो, जो आज देखने को मिल रहा है। आयोजन समिति को बधाई देते आप लोगो के साथ खड़े होने की बात कही । 

उन्होंने कहा कि हम विगत 05 वर्षों से निरंतर सोच रहे थे कि भानुप्रतापपुर में रात्रि कालीन कब्बडी प्रतियोगिता होनी चाहिए, ओर हम सौचते ही रह गए। न ही इससे संबंधित खिलाड़ी मिला और न ही रुचि लेने वाला यही कारण है कि यहां कब्बडी प्रतियोगिता की शुरुआत नही हो पाई थी। सभी वर्गों के सहयोग से बहुत बढ़िया आयोजन होने जा रहा है,मुझे व क्षेत्र की जनता को विश्वास है कि निरंतर यह प्रतियोगिता कई वर्षों तक जारी रहेगा।

इनके अलावा बीरेन्द्र सिंह ठाकुर  अध्यक्ष ब्लाक  कांग्रेस भानुप्रतापपुर, पंकज वाधवानी पार्षद ने भी अपने विचार रखे।हरिसिह उइके द्वारा स्वागत भाषण दिया गया।

आयोजन समिति के टुपेश कोसमा ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रतियोगिता में अब तक 70 टीम आ गई है, जिनमे 50 टीम बाहर के है जिनका पंजीयन हो चुका है,ओर भी टीम आने की संभावना है। विजेता टीम को 25 हजार नगद,उप विजेता को 15 हजार एवं तीसरे स्थान वाली टीम को 7 हजार नगद राशि व शील्ड व अन्य पुरुस्कार दिए जाएंगे।

इस अवसर पर देव लाल दुग्गा रेंजर, संतोष दुग्गा,राधेलाल नुरूटी,धरम राज कोरेटी, मोहन मंडावी,ज्ञान सिंह गौर,विष्णु कचलाम, कमलेश मरकाम,रवि सिंह,लाल सिंह सहित सदस्य मैच रेफरी व खिलाड़ी उपस्थित रहे।