breaking news New

विधायक राठिया लगातार क्षेत्र का दौरा कर विकास कार्यों के भूमि पूजन और कर रहे लोकार्पण

  विधायक राठिया लगातार क्षेत्र का दौरा कर विकास कार्यों के भूमि पूजन और कर रहे लोकार्पण

अनिता गर्ग

धरमजयगढ़। क्षेत्र के विधायक व आदिवासी विकास प्राधिकरण मध्य क्षेत्र के अध्यक्ष लालजीत सिंह राठिया लगातार दौरा कर रहे हैं और इस दौरान करोड़ों रुपये के विकास कार्यों के भूमि पूजन व लोकार्पण कार्यक्रम का सिलसिला लगातार जारी है। इस कड़ी में हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ विधायक लालजीत सिंह राठिया ने आज नगर के जेलपारा में राठिया समाज के सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए ३०लाख स्वीकृत प्रदान किए थे । जिसका आज भूमिपूजन किया।


 इस कार्यक्रम की शुरुआत निर्माण स्थल पर धूप-दीप जलाकर व नारियल फोड़कर किया गया। इस दौरान विधायक राठिया ने सभी को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रत्येक समाज का अपना एक भवन होना चाहिए, ताकि सामाजिक चर्चा व अन्य गतिविधियां संचालित की जा सके।

इस अवसर पर उन्होंने इस निर्माण कार्य के लिए ग्रामवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हम सर्वधर्म समभाव की अवधारणा का अनुसरण करते हुए सभी समाज के लिए सामुदायिक भवन की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे । विधायक ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास को लेकर छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों में भी हमारी सरकार ने ग्रामीण विकास के लिए प्रयास किया और आज परिणाम आप सब के सामने हैं। उन्होंने इस अवसर पर शासन द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजना गोधन न्याय योजना, गोठान निर्माण सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं की सराहना की और कहा कि इन योजनाओं के सफल क्रियान्वयन से क्षेत्र के ग्रामीणों की अर्थिक व सामाजिक स्थिति लगातार सुदृढ़ हो रही है।

वहीं कार्यक्रम प्रभारी व ठाकुर देव ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष श्रीराम राठिया ने बताया कि धर्मजयगढ़ शहरी क्षेत्र में हमारे राठिया, कंवर विकास समिति द्वारा पिछले 7 सालों से लगातार हमारे समाज के लोगों के लिए सर्व सुविधा युक्त सामुदायिक भवन की मांग की जा रही थी, वहीं आज यह मांग पूरी करते हुए क्षेत्र के माननीय विधायक लालजीत सिंह राठिया जी के द्वारा 30 लाख रुपए की राशि की स्वीकृति भवन निर्माण के लिए दी गई है।

उन्होंने कहा कि राठिया, कंवर समाज की ओर से इस अनुकंपा के लिए  विधायक महोदय लालजीत सिंह राठिया जी का दिल से आभार व्यक्त करते हैं।


इस दौरान विधायक राठिया के साथ दुर्गाप्रसाद राठिया अध्यक्ष अखिल भारतीय राष्ट्रीय कंवर समाज, मालती नीलांबर राठिया जिला पंचायत सदस्य, रमेश अग्रवाल जनपद उपाध्यक्ष,महेश जेठावानी एल्डरमैन, हाफिजुल्लाह खान एल्डरमैन, एल्डरमैन श्याम साहू, पार्षद गंगनदीप कोमल, पार्षद सुरेश केस्पोट्टा, वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता संजय अग्रवाल, घसिया राम राठिया अध्यक्ष किसान मोर्चा, बलवंत तिग्गा जिला पंचायत सदस्य, रामदयाल राठिया सरपंच ओंगना, नोहरसाय राठिया सरपंच बरतापाली, कनीजा बेगम महिला उपाध्यक्ष इंटक, नगर पंचायत सी.एम.ओ., सहित अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता एवम राठिया समाज के लोग उपस्थित रहे।