breaking news New

बलौदाबाजार में आरोग्य ब्लड बैंक का शुभारंभ

बलौदाबाजार में आरोग्य ब्लड बैंक का शुभारंभ


 हेमन्त मिश्रा

बलौदाबाजार।  बलौदाबाजार में  आरोग्य ब्लड बैंक का शुभारंभ राजधानी स्तर की सुविधा मिलेगी । मानव रक्त ही ऐसा है जिसे विज्ञान आज तक नही बना पाया।इसलिए रक्तदान करे और लोगो को जीवनदान दे उक्त बाते आरोग्य ब्लड बैंक के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि जिले के सुविख्यात सर्जन डा प्रमोद तिवारी ने कहा।

जिले मे  विगत 33 वर्षो से सेवा दे रहे डा कल्याण स्वरूप मिश्रा के पुत्र डा मुदित मिश्रा ने कोरोनाकाल मे लोगो को प्लास्मा प्लेट्स सहित रक्त के लिए घुमते देख बलौदाबाजार मे आधुनिक सुविधाओं से लेस आरोग्य ब्लड बैंक की स्थापना कर जनसेवा मे एक कदम बढा़या है । शुभारंभ  अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जिसमे महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हुए रक्तदान  करते हुए पुरूषों के कौधे से कंधा मिलाकर साथ दिया । इस अवसर पर शैलेषनितिन त्रिवेदी सहित जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक शामिल थे।

 आरोग्य ब्लड बैंक के डा मुदित मिश्रा ने बताया कि यह आधुनिक मशीनों से सुसज्जित ब्लड बैंक है अब मरीजों को रक्त के साथ ही प्लास्मा. प्लेट्स आदि के लिए बाहर नही भटकना पडे़गा यहाँ पर पूरी सुविधा मिलेगी। रक्तदान करने वाली महिला अर्चना पांडे ने कहा यह भ्रांतियां है कि रक्तदान करने से महिलाओं मे रक्त की कमी हो जाती है यह सही नही है और इसी बात को लेकर आज हमलोग रक्तदान कर रहे है। इस अवसर पर बडी संख्या मे जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।