breaking news New

55 बोरी राजश्री जप्त, गुटखा गोदाम में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

55 बोरी राजश्री जप्त, गुटखा गोदाम में खाद्य विभाग की छापामार कार्रवाई

राजनांदगांव। शहर के नंदई चौक स्थित एक गोदाम में खाद्य विभाग ने खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत छापामार कार्रवाई की और यहां मौजूद पान मसाला की गुणवत्ता जांच के लिए  नमूने लेकर रायपुर भेजा। 

राजनांदगांव शहर सहित जिले में कोरोना की तीसरी लहर के बीच पान मसाला गुटखा की जमा खोरी और अधिक दामों में बेचे जाने की शिकायत सामने आ रही थी, इसी बीच खाद्य विभाग की टीम ने पान मसाला व जर्दा युक्त पान मसाला के भंडारण की शिकायत पर राजनांदगांव शहर के नंदई स्थित राजश्री पान मसाला के गोदाम हेमंत ट्रेडर्स के निरीक्षण किया। जहां मौके पर 55 बोरी राजश्री पान मसाला भंडारण पाया गया। तम्बाखु अपमिश्रण के संदेह व खाघ मानक गुणवता जांच हेतु 2 विधिक नमूना जांच हेतु खाघ सुरक्षा अधिकारी, नेमीचंद पटेल द्वारा राज्य खाघ परीक्षण प्रयोगशाला कालीबाडी , रायपुर को भेजा गया। वहीं जर्दा युक्त गुटखा और लाइसेंस को लेकर खाद सुरक्षा अधिकारी नेमीचंद पटेल ने कहा कि भंडारण का लाइसेंस है पान मसाला जर्दा युक्त है या नहीं यह जांच रिपोर्ट आने के बाद मालूम पड़ेगा।

खाद्य विभाग द्वारा उक्त कार्रवाई खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी नेमीचंद पटेल जब कार्रवाई के लिए गोदाम पहुंचे तो उन्हें गोदाम संचालक ने रोक दिया, वहीं इस दौरान पुलिस और मीडिया के पहुंचने पर गोदाम संचालक ने मीडिया कर्मियों को भी भीतर नहीं जाने दिया। जिससे पूरी कार्रवाई को लेकर संदेह की स्थिति नजर आ रही थी। बहरहाल खाद्य विभाग के द्वारा राजश्री गुटखा पाउच के बड़े मात्रा में मिलने के बाद उसके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।