breaking news New

कोलेंग, कांदानार छिंदगुड़ एवं मुण्डागढ़ में संवरेगी देव गुडिय़ों की स्थिति

कोलेंग, कांदानार छिंदगुड़ एवं मुण्डागढ़ में संवरेगी देव गुडिय़ों की स्थिति

जगदलपुर। विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव (नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग) रेखचंद जैन की अनुशंसा पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  एवं वन मंत्री मोहम्मद अकबर सूदूरवर्ती वन क्षेत्र कोलेंग के कोलेंग में तीन देव गुडिय़ों कांदानार में तीन देवगुड़ी एवं छिंदगुड में एक एवं मुण्डागढ में एक देव गुड़ी के संवर्धन के लिए कैम्पा मद से पांच पांच लाख की स्वीकृति प्रदान की है। 

विदित हो कि राज्य की संवेदनशील सरकार द्वारा आदिवासी संस्कृति और देव स्थानों को संरक्षित एवं संवर्धित करने के लिए देव गुडिय़ों का संवर्धन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने आदिवासी संस्कृति को संरक्षित करने के विशेष निर्देश दिए हैं इसी कड़ी में विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन की अनुशंसा पर कांगेर घाटी नेशनल पार्क से लगे संवेदनशील एवं अपने विशिष्ट आदिम संस्कृति के लिए विख्यात कोलेंग क्षेत्र के चार ग्राम पंचायत में आठ देव गुडिय़ों के संवर्धन के लिए 40 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। 

इस अवसर पर कोलेंग क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोलेंग, कांदानार, छिंदगुड़ एवं ेमुण्डागढ के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वन मंत्री मोहम्मद अकबर एवं विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा प्रदेश की संवेदनशील सरकार द्वारा आदिवासी संस्कृति को संरक्षित करने के लिए जो कार्य किया जा रहा है उसके लिए हम आभारी हैं।