breaking news New

दिल्ली में 1 दिन लायक कोवैक्सीन बाकी, केंद्र से मांग- जल्द हो सप्लाई

दिल्ली में 1 दिन लायक कोवैक्सीन बाकी,  केंद्र से मांग- जल्द हो सप्लाई


सीएम के अनुसार, दिल्ली ने वर्तमान में 18-44 आयु वर्ग में 2.99 लाख खुराक का टीकाकरण किया है। चूंकि तीसरी लहर लगातार आ रही है, इसलिए लक्ष्य अगले तीन महीनों में इस समूह को टीके लगाने का है। दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अब वैक्सीन की भी कमी हो गई है. दिल्ली में कोवैक्सीन का स्टॉक करीब-करीब खत्म होने की कगार पर है तो कोविशील्ड का स्टॉक भी कुछ ही दिन का ही बचा है. इन सबके बीच अब दिल्ली सरकार की ओर से केंद्र सरकार से यह मांग की गई है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन की आपूर्ति जल्द कराई जाए.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राज्य में भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की एक दिन की ही डोज बाकी है. उन्होंने यह भी बताया कि कोविशील्ड का स्टॉक भी 3 से 4 दिन के लायक ही बचा है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से यह मांग की है कि दिल्ली को वैक्सीन की सप्लाई जल्द की जाए.

AAP विधायक आतिशी ने दिल्ली में 38.96 लाख से अधिक वैक्सीन की डोज का उपयोग कर लिए जाने की जानकारी देते हुए कहा था कि 8 मई को ही 1.28 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई. उन्होंने दावा किया था कि हम इस रफ्तार से 3 महीने में दिल्ली के सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन कर सकते हैं. आतिशी ने यह भी कहा था कि हमें करीब 1.34 करोड़ वैक्सीन की जरूरत है.