breaking news New

मुंगेली जिले में बन रहा करोड़ों का स्कूल, प्रवेश के लिये बच्चों की लंबी कतार

मुंगेली जिले में बन रहा करोड़ों का स्कूल, प्रवेश के लिये बच्चों की लंबी कतार


मुंगेली.  छत्‍तीसगढ़ के मुंगेली जिले में बन रहा करोड़ों रुपये की लागत से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बनकर तैयार है.    ये शासकीय सभी निजी स्कूलों से कहीं ऊपर है और यही कारण है कि इसमें प्रवेश के लिये अब बच्चों की लंबी कतार है. मुंगेली कलेक्टर पी एस एल्मा लगातार इस स्कूल का दौरा करते है और इनकी ही मॉनिटरिंग में इस स्कूल भवन का निर्माण हो रहा है.

कलेक्टर एल्मा ने बताया कि इस सरकारी स्कूल में सभी आधुनिक सुविधाएं है. क्लासरूम, स्मार्ट क्लास, लैब कम्पयूटर कक्ष वाईफाई कैंपस, लाईब्रेरी, खेल मैदान, संगीत क्लास, फूलों का गार्डन, सभी सुविधाओं के साथ सुरक्षित कैंपस इस सरकारी स्कूल में मौजूद है. सौर उर्जा का पैनल लगाया गया है।  

मुख्यमंत्री के मंशा के स्वरूप इस व‍िद्यालय का निर्माण कराया गया है, जहां उत्तम दर्जे की शिक्षक दी जाएगी. कलेक्टर एल्मा यहां हर छोटी बड़ी चीजों को बहुत ही बारिकी से अवलोकन कर सभी को पूरा करा रहे है, जिससे किसी भी तरह कोई कमी न रहे.

खैरागढ़ यूनिवर्सिटी से आये स्टूडेंट आकर्षक चित्रकारी से इस स्कूल कैंपस को सजाने का काम कर रहे है और शिक्षा से जुड़ी बहुत ही आकर्षक चित्रकारी भी की गई है. वहीं बात करें मुंगेली जिलेवासियों की तो सब में इस स्कूल को लेकर बहुत खुश हैं और सभी इसके लिए मुख्यमंत्री और मुंगेली कलेक्टर की तारीफ कर रहे हैं, क्योंकि पिछड़ा क्षेत्र माने जाने वाले इस जिले में ऐसे स्कूल नहीं है.