breaking news New

कोरोना.बुलेटिन : पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा की अमृतसर में मौत. और भी खबरें जो आपके लिए जानना हैं जरूरी

कोरोना.बुलेटिन :  पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा की अमृतसर में मौत.  और भी खबरें जो आपके लिए जानना हैं जरूरी

रायपुर. कोरोना महामारी को लेकर देश में लॉकडाउन जारी है. मरीजों की संख्या और मृतकों के आंकड़े जिस तरह बढ़ रहे हैं, उससे हर नागरिक चिंतित है कि इस महामारी पर हम कैसे काबू पा सकते हैं. आज दिन भर देश में कोरोना को लेकर क्या कुछ घटा—बढ़ा, इस पर एक नजर :


कोरोना महामारी का दायरा आज इस प्रकार रहा : टोटल केस 1916, इलाज जारी 155, मौत हुई 38, छत्तीसगढ़ में कुल 09 प्रकरण


पंजाब में कोरोना से एक और मौत हो गई है. पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा की अमृतसर में मौत. रात के वेंटीलेटर पर रखा गया था. सुबह साढ़े चार बजे अस्पताल में मौत. कोरोना से पंजाब में मौत का आंकड़ा पांच पहुंच गया है. पंजाब में कोरोना वायरस के अब तक 46 मामले सामने आ चुके हैं.


तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होकर तमिलनाडु पहुंचे 110 लोगों को कोरोना का संक्रमण पाया गया है.


कोरोना वायरस के कारण टेनिस की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता विंबलडन इस साल रद्द कर दी गई है.


कोरोना वायरस से लड़ने के लिए पूर्व सैन्य डॉक्टर्स और 25 हजार एनसीसी कैडेट्स की सेना तैयार, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज जायजा लिया


इंडियन रेलवे ने आज से आइआरटीसी के तहत रेल्वे आरक्षण प्रारंभ कर दिया है. 15 अप्रैल से होने वाली यात्राओं की टिकट बुक की जा सकती है. माना जा रहा है कि अब दूसरा लॉकडाउन नही होगा परंतु रेलवे ने कहा है कि हम यह दावा नही करते. आवश्यक वस्तुओ व सेवाओं में कोई कमी ना आये इसके लिए भारतीय रेल मालगाड़ियों चलाई जा रही हैं ।


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज प्रदेश के सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वे विदयार्थियों की स्कूल फीस की वसूली को स्थगित रखें. विधायक विकास उपाध्याय ने की थी सीएम से मांग.


बिना किसी सक्षम प्राधिकारी के अपने पद का दुरूपयोग करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के संबंध में जारी आदेश-निर्देश का उल्लंघन करने पर मोहम्मद इकबाल विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी अभनपुर को आयुक्त रायपुर संभाग ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


कोरोना की वजह से दुनिया में सबसे ज्यादा मौत इटली में ही हो रही है। संयुक्त राष्ट्र यानी यूनाइटेड नेशंस के अनुसार जापान के बाद इटली दूसरा ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा बुज़ुर्ग रहते हैं और ये कोरोना सबसे ज्यादा शिकार इन्हीं बुजुर्गों को बना रहा है।


चीन के वुहान शहर में एक बार फिर कोरोना वायरस पहुंच गया है। इस बार कोरोना वायरस वुहान में ही नहीं पैदा हुआ। इस बार ये कोरोना वायरस विदेश से पहुंचा है। एक चीनी छात्र जो इंग्लैंड में पढ़ाई कर रहा था। टेस्ट में पता चला था कि उसे कोरोना नहीं है।  इसलिए उसे चीन जाने की अनुमति मिली लेकिन वुहान पहुंचने तक वह पॉजिटिव हो चुका था।


कोरोना वायरस ने मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में भी दस्तक दे दी है. मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है. यहां पर 4 और लोगों की मौत हो गई है. सभी मौतें मुंबई में हुई हैं. राज्य में अब तक 16 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है.


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे तथा कोरोना महामारी के बारे में जानकारी लेंगे.


( अपना और अपने परिवार का बहुत ख्याल रखें. सतर्कता और सावधानी बेहद जरूरी है. शुभ रात्रि. )