breaking news New

धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर डॉक्टर संजय अलंग

धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण करने पहुंचे कमिश्नर डॉक्टर संजय अलंग


दागी केंद्र प्रभारी एवं धान उठाव की समस्या पर साधी चुप्पी 

सक्ती।  संभागायुक्त डॉ संजय अलंग ने डोड़की धान खरीदी केंद्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर एसडीएम रैना जामिल को धान खरीदी से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए। धान बेचने आने वाले किसानों से उन्होंने चर्चा करते हुए आने वाली समस्याओं से चर्चा की  पत्रकारो द्वारा दागी केंद्र प्रभारियों की नियुक्ती  एवं  धान उठाव के संबंध में प्रश्न पर अन देखी कर  कोई जवाब नहीं था।


  विगत वर्ष धान खरीदी के समय उठाव की भारी समस्या देखने को मिली थी। कमिश्नर ने निरीक्षण कर महज औपचारिकता निभाई  डॉक्टर संजय अलंग ने  किसानों को सूचना देने के लिए उचित बैनर पोस्टर लगाने के निर्देश एसडीएम रेना जमिल को दिए  सभी केंद्रों में  मासचर आद्रता यंत्र रखने के निर्देश दिए।

  अलंग से धान उठाव की समस्या  पूछने पर मौन रहे धान प्रभारियों को विगत वर्ष जिस प्रकार की धान उठाव की समस्या देखने को मिली थी तो क्या इस वर्ष समस्या सुधरेगी या फिर अव्यवस्था  बनी रहेगी। इसमें प्रशासन के संभागायुक्त डॉ संजय अलंग के पास कोई जवाब नहीं था कुल मिलाकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि धान खरीदी तो की जाएगी लेकिन उठाओ से संबंधित अभी भी कोई ठोस उपाय प्रशासन के पास नहीं है। 

दागियों पर भी साधी चुप्पी



 -कुछ दागी लोगों को धान खरीदी का प्रभार सौंपने पर  पूछे जाने पर  किनारा काटते हुए जवाब नहीं दिए और अपने निरीक्षण की औपचारिकता पूरी करके चले गए । जब की  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि धान खरीदी एवं धान उठाओ में किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना ना हो एवं कोई भी दागी व्यक्ति को धान खरीदी केंद्र में प्रभारी नहीं बनाया जाएगा फिर भी शक्ति ब्लॉक में कई प्रभारी दागी नियुक्त किए गए हैं !


बाइट   कमिश्नर संजय अलंग