breaking news New

BREAKING 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने वाले वीडियो चलाएंगे मूवी से पहले मल्टीप्लेक्स

 BREAKING 100 करोड़ टीकाकरण पूरा होने वाले वीडियो चलाएंगे मूवी से पहले मल्टीप्लेक्स

नयी दिल्ली।  अगली बार जब आप मल्टीप्लेक्स में मूवी देखने के लिए जाएं या नेटफ्लिक्स पर अपनी पसंदीदा सीरीज़ देखना चाहें तो सरकार के 100 करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने वाला एक हर्षित वीडियो आपका स्वागत कर सकता है।

दरअसल सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पीवीआर और बिग सिनेमा को 100 करोड़ कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य पूरा होने को लेकर वीडियो दिखाने को कह सकता है। नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन और हॉटस्टार जैसे ओटीटी (ओवर-द-टॉप) प्लेटफॉर्म को इस उपलब्धि पर फ्लैश पॉप अप करने के लिए कहा जाएगा।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने टीकाकरण की 100 करोड़ डोजों का जश्न मनाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है।

एक अधिकारी ने कहा,“सुदर्शन पटनायक जैसे क्षेत्रीय कलाकार टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देंगे। विभिन्न धर्मों के नेताओं को भी इसमें शामिल किया जाएगा। युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक रैप गीत की रचना की गई है, जो अभियान का हिस्सा बनने जा रहा है।”

उन्होंने कहा कि विभिन्न संप्रदायों के नेता आम लोगों को कोविड -19 के खिलाफ टीकाकरण का लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ मंत्रिपरिषद के सदस्य इस विशिष्ट उपलब्धि को हासिल करने का जश्न मनाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीरों में बदलाव कर सकते हैं।

गौरतलब है कि भारत 100 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज के साथ चीन के साथ अरबों-डोज वाले क्लब में शामिल होने वाला एकमात्र देश बन गया है।