breaking news New

श्रद्धालुओं को दिखानी होगी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

श्रद्धालुओं को दिखानी होगी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

भुवनेश्वर। पुरी स्थित प्रसिद्ध श्री जगन्नाथ मंदिर करीब चार महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार को खुल रहा है. इससे एक दिन पहले, रविवार को पुलिस ने श्रद्धालुओं से अपील की थी कि वे मंदिर जाने के अपने अनुभव को पुलिस के साथ साझा करें. पुलिस सूत्रों ने बताया कि श्रद्धालु मंदिर में पुलिस सेवा को अपने अनुभवों के बारे में बता सकते हैं, इसके लिए उन्हें एक फॉर्म भरना होगा.

वे ऑनलाइन 'क्यूआर कोडÓ के जरिए भी रिस्पॉन्स दे सकते हैं. पुरी पुलिस ने ट्वीट किया, 'हमारी अपील है कि अपने अनुभव हमारे साथ साझा कीजिए ताकि श्रद्धालुओं के लिए मंदिर में दर्शन के अनुभव को और बेहतर एवं सुगम बनाया जा सके. कोविड-19 वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के कारण 12वीं सदी के इस मंदिर को जनता के लिए 24 अप्रैल को बंद कर दिया गया था.

श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश करने से पहले फुल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट या कोविड टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंदिर को फिर से खोलने से पहले बल और अधिकारियों की डिटेल्ड ब्रीफिंग की गई है. कोरोना दिशानिर्देशों के मुताबिक, सोमवार से शुक्रवार सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक सभी भक्तों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी. जबकि सफाई के लिए शनिवार और रविवार को मंदिर बंद रखा जाएगा.

लोगों की भीड़ से बचने के लिए प्रमुख त्योहारों के दौरान मंदिर को बंद कर दिया जाएगा. मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए वैक्सीन सर्टिफिकेट या कोविड की नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लाना जरूरी होगा. हालांकि यह ध्यान रहे कि कोविड रिपोर्ट 96 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.