breaking news New

एलएसी पर चीन की नई साजिश : भारतीय चौकियों के सामने तैनात किए टैंक

एलएसी पर चीन की नई साजिश : भारतीय चौकियों के सामने तैनात किए टैंक

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में अप्रैल महीने से भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर गतिरोध बरकरार है। दोनों देशों के बीच कई दौर की बातचीत के बाद भी कोई स्थायी समाधान हल निकलता नहीं नजर आया। इसके पीछे का एक बड़ा कारण चीन की चालबाजियां है जो वो पड़ोसी देश वक्त बे वक्त दिखाता रहा है।

वास्तविक नियंत्रण रेखा यानी एलएसी पर भारत-चीन विवाद के बीच बड़ी खबर सामने आई है। चीन ने अपनी विस्तारवाद नीति को बढ़ाते हुए रेजांगला, रेचिन ला और मुखोसरी पर टैंक तैनात किेए हैं। चीन ने भारतीय चौकियों के सामने चीन ने टैंक तैनात किए हैं। हालांकि ये लाइट वेट टैंक हैं। चीन ने 30-35 टैंक तैनात किए हैं। 

चीन उसी तरह की साजिश पर एक बार फिर से बरकरार है जब वो थोड़ा सा पीछे हटने की कोशिश करता है फिर उसी जगह पर वापस लौट आता है। अपने सेना की तकत दिखाने की कोशिश करता है और उसे लगता है कि इससे सामने वाला दुश्मन डर जाएगा। लेकिन चीन की स्टैट्रजी अब तक सफल नहीं हो पाई है। लेकिन एक बार फिर से चीन ने उसी तरह की नाकाम कोशिश की है। भारतीय टैंक पहली बार17 हजार फीट की ऊंचाई पर तैनात हैं। भारतीय सेना ने 2016 में पहली बार टैंक ब्रिगेड तैनात किया था। टी 69 और टी 90 दोनों टैंक तैनात हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर दो टूक कहा कि कोई देश अगर विस्तारवाद नीति की नीति अपनाता है तो भारत के पास भी पर्याप्त ताकत है कि वो अपनी जमीन में घुसने से रोके।