breaking news New

कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर यूपी के किशोर की कथित तौर पर पिटाई, मौत; 2 पुलिस वाले सस्पेंड

कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर यूपी के किशोर की कथित तौर पर पिटाई, मौत; 2 पुलिस वाले सस्पेंड


उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में दो पुलिस कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है क्योंकि शुक्रवार को एक 17 वर्षीय लड़के की कथित तौर पर हिरासत में पुलिस द्वारा पिटाई के बाद मौत हो गई थी। पुलिस ने एक बयान में कहा कि एक होमगार्ड, जिसे शुरू में निलंबित किया गया था, को भी सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

यह घटना उस समय हुई जब लड़का कथित तौर पर उन्नाव के बांगरमऊ शहर में अपने घर के बाहर सब्जियां बेच रहा था, जो राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 65 किलोमीटर दूर है। लड़के के परिवार ने आरोप लगाया कि पुलिस उसे कथित तौर पर उठाकर स्थानीय पुलिस स्टेशन ले गई और उसके साथ बुरी तरह मारपीट की जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई और उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने लखनऊ रोड क्रॉसिंग पर प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई, सरकारी नौकरी और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की. पुलिस ने एक बयान में कहा, "मामले में दो कांस्टेबल और एक होमगार्ड को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जाएगी।"