breaking news New

प्रधानमंत्री ने कहा -कोरोना से लापरवाही अब भी बहुत घातक है, बीता साल कभी खुशी से नहीं किया जाएगा याद

प्रधानमंत्री ने कहा -कोरोना से लापरवाही अब भी बहुत घातक है, बीता साल कभी खुशी से नहीं किया जाएगा याद

नयी दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि कोरोना के कारण बीता साल कभी खुशी से याद नहीं किया जाएगा और जब तक टीका नहीं आ जाता तब तक किसी भी प्रकार की लापरवाही बहुत घातक हो सकती है।

 प्रधानमंत्री मोदी ने यहां आकाशवाणी पर मासिक कार्यक्रम ‘मन की बात’ में कहा, “मन की बात’ में हम अलग-अलग, भांति-भांति के अनेक विषयों पर बात करते हैं। लेकिन, एक ऐसी बात को भी एक साल हो रहा है, जिसको हम कभी खुशी से याद नहीं करना चाहेंगे। करीब-करीब एक साल हो रहे हैं, जब, दुनिया को कोरोना के पहले केस के बारे में पता चला था।

उन्होंने कहा, “तब से लेकर अब तक, पूरे विश्व ने अनेक उतार-चढ़ाव देखे हैं। लॉक डाउन के दौर से बाहर निकलकर, अब, टीके पर चर्चा होने लगी है। लेकिन, कोरोना को लेकर, किसी भी तरह की लापरवाही अब भी बहुत घातक है। हमें कोरोना के ख़िलाफ़ अपनी लड़ाई को मज़बूती से जारी रखना है।

प्रधानमंत्री  मोदी शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद एवं पुणे के दौरे पर गये थे और वहां उन्होंने तीन टीकों के विकास प्रक्रिया का जायजा लिया था। इन ब्रिटिश, रूसी एवं स्वदेशी टीकों के अगले वर्ष की शुरुआत में बाजार में आने की संभावना है।