breaking news New

बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा अगले सप्ताह COVID -19 के कारण रद्द

बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा अगले सप्ताह COVID -19 के कारण रद्द


  • विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों पक्ष आगामी दिनों में एक आभासी बैठक करेंगे।

 ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वर्तमान कोरोनावायरस स्थिति के कारण अपनी 25 अप्रैल की भारत यात्रा रद्द कर दी है।विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि श्री जॉनसन इसके बजाय इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक आभासी बैठक करेंगे।देश में पाए जाने वाले COVID-19 के एक नए संस्करण की बढ़ती चिंताओं के बीच जॉनसन पर यात्रा को बंद करने के लिए दबाव बढ़ रहा था। सप्ताहांत में, यूके विपक्षी लेबर पार्टी ने जूम के माध्यम से दूर से चर्चाओं का संचालन करने और भौतिक यात्रा को रद्द करने के लिए कॉल किया, जिसे सोमवार 26 अप्रैल को एक दिन के पैक शेड्यूल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पहले ही छोटा कर दिया गया था।

दोनों पक्षों को व्यापार और निवेश और जलवायु कार्रवाई के लिए भारत-ब्रिटेन संबंधों को फिर से सक्रिय करने के लिए एक रोडमैप 2030 पर सहमत होना था, जिसे अब इस महीने बाद में दूर से हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है।

जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व करते हुए, पीएम जॉनसन ने कहा था कि वह अपने भविष्य के समकक्ष के साथ एक स्थायी भविष्य की साझा दृष्टि और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तत्पर हैं।

जॉनसन ने अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "हमारे पास हमारे देशों और वैश्विक समुदाय के लिए एक स्थायी भविष्य के लिए एक साझा दृष्टिकोण है और मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी आगामी यात्रा पर इस और कई अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं।" इस साल मार्च में डिजास्टर रेजिलिएंट इन्फ्रास्ट्रक्चर (ICDRI) पर।