breaking news New

वीवीआईपी जिले में बिगड़ी कानून व्यवस्था... सीएम के गृह क्षेत्र में कांग्रेसी पार्षद की हत्या ... तीन दिन पहले कांग्रेसी नेता के नाती का हुआ था अपहरण

वीवीआईपी जिले में बिगड़ी कानून व्यवस्था... सीएम के गृह क्षेत्र में कांग्रेसी पार्षद की हत्या ... तीन दिन पहले कांग्रेसी नेता के नाती का हुआ था अपहरण


रमेश गुप्ता

भिलाई। प्रदेश के मुख्यमंत्री के गृह जिले व गृह क्षेत्र में इन दिनों कानून व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। हाल के दिनों में हुई घटनाओं ने जिले की पुलिसिंग की पोल खोलकर रख दी है। प्रदेश में डीजीपी और दुर्ग रेंज के आईजी बदल गए। यही नहीं दुर्ग जिले में पुलिस कप्तान भी नए हैं इसके बाद भी अपराधियों के हौशले बुलंद हैं। ताजा मामले में भिलाई तीन चरोदा निगम के कांग्रेसी पार्षद की हत्या हो गई। वहीं तीन दिन पहले कुम्हारी में कांग्रेसी नेता के नाती का अपहरण हो गया था।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दुर्ग जिले को अति संवेदनशील माना जाता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री व गृहमंत्री सहित चार मंत्री दुर्ग जिले से संबंद्ध हैं। इस लिहाज से दुर्ग को वीवीआईपी जिले की उपाधि मिली हुई है। वीवीआईपी जिले के लिहाज से यहां की पुलिसिंग भी अति संवेदनशील होनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। छत्तीसगढ़ के नए डीजीपी अशोक जुनेजा ने एक दिन पहले समीक्षा बैठक में पुलिसिंग को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए थे। अभी कुम्हारी पालिका के कांग्रेसी नेता के नाती का अपहरण केस सुलझा नहीं और इस बीच हथखोज में कांग्रेसी पार्षद की हत्या हो गई। हथखोज में कांग्रेसी पार्षद की हत्या सीएम भूपेश बघेल के निवास स्थल से चंद किलोमीटर की दूरी पर हुई है। यह घटना रात 9 से 11 बजे के बीच की बताई जा रही है। इस घटना ने एक बार फिर से पुलिस के रात्रि गश्त की पोल खोल कर रख दी है।

कांग्रेसी पार्षद की हत्या, पुलिसिंग पर सवाल
बता दें हथखोज में भलाई चरोदा निगम के वार्ड 2 हथखोज से पार्षद सूरज बंछोर की सोमवार रात को आज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी गई। पुलिस के मुताबिक सूरज बंछोर (39) रात करीब 9 बजे घर से निकले थे। इसके बाद सरकारी स्कूल के पीछे बंधवा तालाब के पास खून से लतपथ हालत में मिले थे। मौके से उनके भाई को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके चेहरे और पीठ पर गंभीर चोट के निशान मिले हैं। सूरज पर धारदार हथियार और रॉड व डंडे से हमला किए जाने की आशंका है। परिजनों ने बताया कि एक दिन पहले ही सूरज बंछोर का जन्मदिन था।

12 बजे मिली पुलिस को सूचना
पुलिस के मुताबिक हमलावर तीन से अधिक हो सकते हैं। पुलिस को करीब 12 बजे सूचना मिली। जब तक पुलिस पहुंची तब तक परिजन लहुलुहान पार्षद सूरज को लेकर बीएम शाह हास्पिटल पहुंच चुके थे। हत्या का कारण और हत्यारे के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस का अनुमान है कि जहां शव मिला वहां बैठकर पार्टी करने की बात सामने आ रही है। पूछताछ में ग्रामीणों ने बताया कि सूरज बंछोर के साथ कुछ लोगों को देखा गया जो पहली बार क्षेत्र में दिखे। पुलिस को आशंका है कि हत्या की यह वारदात योजनाबद्ध तरीके से की गई है।

कुम्हारी में कांग्रेसी नेता के नाती का अपहरण
तीन दिन पहले कुम्हारी में कांग्रेसी एल्डरमेन के नाती का अपहरण हो गया था। कुम्हारी में बदमाशों कांग्रेस नेता व एल्डरमैन पवन अग्रवाल के नाती सौम्य का अपहरण कर लिया। यह घटना भी रात 8.30 से 9 बजे के बीच की है। यह ऐसा समय है जब सड़कों पर लोगों की आवाजाही रहती है। बदमाशों ने बच्चे पर स्प्रे मारकर साइकिल सहित मैजिक में बैठकर निकल गए। इसके बाद बदमाशों ने बच्चे का मोबाइल, साइकिल व चांदी का कड़ा लूटकर उसे कुम्हारी टोल के पास छोड़ फरार हो गए। कुम्हारी की इस घटना ने भी पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खोल दी थी। इस मामले में अभी तक पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है और इस बीच बीती रात भिलाई चरोदा निगम के हथखोज वार्ड के कांग्रेसी पार्षद की हत्या हो गई।

जाने क्या कहते हैं एसपी मीणा
कांग्रेसी पार्षद सूरज बंछोर की हत्या के मामले में जब एसपी बद्रीनारायण मीणा से बात की गई तो उनका कहना था कि इस मामले में अब तक 11 संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है गिरफ्तार जल्द ही मामले का पटाक्षेप हो जाएगा।