breaking news New

इस तारीख से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी वित्त मंत्री सीतारमण, इन स्थितियों की करेंगे समीक्षा

इस तारीख से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी वित्त मंत्री सीतारमण, इन स्थितियों की करेंगे समीक्षा

जम्मू। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 नवंबर से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगी। पांच अगस्त 2019 को प्रदेश से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने और जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के बाद सीतारमण का यह प्रदेश का पहला दौरा होगा।

आधिकारिक सूत्रों ने से मिली जानकारी के अनुसार वित्त मंत्री जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे के पहले चरण में 23 नवंबर को यहां पहुंचेंगी।" सूत्रों ने बताया कि वित्त मंत्री अपने दौरे के दौरान अनुच्छे 370 को समाप्त किये जाने तथा कोविड महामारी से प्रभावित प्रदेश की अर्थव्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगी। सूत्रों ने कहा, "वह पहले दिन जम्मू हाट में व्यवसाय, व्यापार और उद्योग जगत के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श करेंगी।"

सूत्रों ने कहा, "इस दौरे की योजना केंद्र शासित प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम में भाग लेने बाद केंद्रीय मंत्रियों द्वारा वित्त मंत्री को दिए गए फीडबैक की पृष्ठभूमि में बनाई गई है।" सूत्रों के मुताबिक इस दौरान प्रदेश के अधिकारी केंद्रीय वित्त मंत्री को केंद्र शासित प्रदेश में निवेश, विकास और विनिर्माण गतिविधियों से जुड़े मुद्दों का प्रत्यक्ष लेखा-जोखा मुहैया कराएंगे।