breaking news New

कलेक्टर-एसपी ने यातायात सुरक्षा का संदेश देने हेलमेट पहनकर निकाली बाइक रैली, विधायक ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना

कलेक्टर-एसपी ने यातायात सुरक्षा का संदेश देने हेलमेट पहनकर निकाली बाइक रैली, विधायक ने हरी झंडी दिखाकर रैली को किया रवाना

जशपुरनगर। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की तत्वाधान में जशपुर नगरीय क्षेत्र के रणजीता स्टेडियम के समीप आम नागरिकों को हेलमेट के उपयोग एवं यातायात नियमों का पालन करने के प्रति जनजागरूकता के लिए संयुक्त रूप से हेलमेट रैली का आयोजन किया गया। जशपुर विधायक विनय भगत ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल एसपी विजय अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी ने स्वयं हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन पर सवार होकर आम लोगों को हेलमेट पहनने एवं यातायात नियमो का पालन  का संदेश दिया।  लोगों ने जिला और पुलिस प्रशासन की इस पहल की सराहना करते बाईक चलाते समय हेलमेट पहनने और यातायात नियमों का सही तरीके से पालन करने की बात कही।

उल्लेखनीय है कि हेलमेट उपयोग के प्रति लोगों में जागरूकता हेतु शहर में जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से हेलमेट रैली निकाली गई। यह रैली रणजीता स्टेडियम से निकलकर महाराजा चौक, सन्ना रोड बजरंगबली मंदिर, जैन मंदिर तिराहा बस स्टैंड  पुरानी टोली, बालोद्यान तिराहा होते हुए वापस रणजीता स्टेडियम में समाप्त हुई।

विधायक विनय भगत ने कहा कि हेलमेट रैली का उद्देश्य आम नागरिकों में यातायात नियमो के प्रति जागरूकता लाना है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी द्वारा हेलमेट के उपयोग करने से आम लोग भी प्रोत्साहित होंगे एवं सड़क के नियमों का पालन करेंगे। उन्होंने आम नागरिकों से हेलमेट के प्रयोग करने की अपील की।

वहीं कलेक्टर ने कहा कि बाइक रैली के माध्यम से लोगों में यातायात नियमों के पालन के लिए प्रेरित  करना है। उन्होंने कहा कि यातायात के नियमों का पालन आपको एक जागरूक नागरिक तथा कर्तव्यशील बनाता है। मानव जीवन अनमोल है, इसके महत्व को समझें। अधिकतर दुर्घटनाएं हेलमेट नहीं पहनने की वजह से घटती है। कलेक्टर ने सभी से  दुपहिया वाहन के उपयोग के समय हेलमेट पहनने एवं ट्रैफिक नियमों का भी पालन करने कहा एवं लोगो से आग्रह किया कि सभी हेलमेट का उपयोग अवश्य करे।

एसपी ने कहा कि हेलमेट पहनने एवं यातायात नियमों का पालन करने से ही जीवन सुरक्षित रहता है। इसलिए हमेशा यातायात नियमों का पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहें और अन्य लोगों को भी इसका पालन करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने आम नागरिकों से कहा कि यदि आपके सामने कोई यातायात के नियमों को भंग कर रहा है, तो उन्हें जरूर समझाईश दें। हमें ऐसी घटनाओं के प्रति उदासीनता नहीं बरतनी चाहिये। थोड़ी सी सजगता आपके जीवन को बचा सकती है। इस अवसर पर लोगो को हेलमेट उपयोग के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए पुलिस विभाग द्वारा 20 हितग्राहियों को निःशुल्क हेलमेट का वितरण किया गया।