breaking news New

2 दो दिवसीय अखिल भारतीय व्हालीबाल प्रतियोगिता में पंजाब को हरकार छतीसगढ ने ट्रॉफी अपने नाम किया

2 दो दिवसीय अखिल भारतीय व्हालीबाल प्रतियोगिता में पंजाब को हरकार छतीसगढ ने ट्रॉफी अपने नाम किया

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और ओलॉम्पिक संघ के महासचिव गुरुचरण होरा के आथित्य में संपन्न हुई प्रतियोगिता

गरियाबंद, 15 फरवरी। कान्हा क्लब परिवार के तत्वाधान में आयोजित 2 दो दिवसीय अखिल भारतीय व्हालीबाल प्रतियोगिता का समापन पंजाब आर्मी और रायपुर पुलिस की टीम के बीच कांटे की टक्कर के मुकाबले के साथ संपन्न हुआ जिसमें रायपुर पुलिस की टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन से विजेता कप और 50 हजार रुपये की राशि को अपने नाम किया । इसके पहले 2 दिन चले अखिल भारतीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के मैच लीग के आधार पर संपन्न हुए जिसे देखने के लिए नगर सहित आसपास के क्षेत्र से खेल प्रेमी पहुंचे इस कार्यक्रम के समापन में पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल एवं ओलंपिक संघ के महासचिव गुरचरण सिंह होरा गरियाबंद नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय विधायक प्रतिनिधि नरेंद्र देवांगन भाजपा जिला महामंत्री अनिल चंद्राकर गैंद लाल सिन्हा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ । प्रतियोगिता का फ़ाइनल मुक़ाबला छत्तीसगढ़ पुलिस और पंजाब आर्मी की टीम के बीच हुआ जिसमें लगतार ३ सेट जीत कर छत्तीसगढ़ पुलिस जीत की टीम ने विजेता ट्राफी और ५० हजार की राशि को अपने नाम किया । पंजाब आर्मी की टीम उप बिजेता रही । इसके साथ ही गर्ल्स टीम के बीच फ़ाइनल मैच में भी रायपुर की महिला वर्ग ने अपना क़ब्ज़ा जमाया फ़ाईनल रायपुर सिटी गर्ल वर्सेस भिलाई के बीच खेला गया जिसमें लगतार दो सेट जीत कर रायपुर गर्ल्स टीम ने मैच अपने नाम किया  । 

पुरुष वर्ग में पंजाब, उत्तरप्रदेश, पुणे, छत्तीसगढ़ पुलिस, बी एस पी की टीम शामिल है। प्रतियोगिता लीग आधार पर खेल गया । कार्यक्रम के मुख्यअतिथि श्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस अखिल भारतीय स्तर की प्रतियोगिता के आयोजन के लिये कान्हा क्लब को बधाई देते हुये कहा कि व्हालीबाल से गरियाबन्द का गहरा नाता रहा है इस नगर ने राष्ट्रीय स्तर पर कई खिलाड़ी दिये है इस तरह के आयोजन से आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। साथ ही उन्होंने कहा कान्हा क्लब का हर सदस्य लगतार दो महीनो से इस आयोजन  लिए लगे रहे  और उनकी मेहनत साफ़ नज़र आ रही है वे सभी बधाई के पात्र है उनकी मेहनत और महत्वकांक्षी सोच की वजह से गरियाबंद में इतना बड़ा सफल आयोजन सम्प्पन हो सका । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे  श्री गुरुचरण होरा छत्तीसगढ़ ओपम्पिक संघ के महासचिव  ने कहा इस कार्यक्रम के बाद पूरे छतीसग़ढ ही नहि पूरे देश गरियाबंद का नाम होगा छोटे से ज़िले में इतना बड़े कार्यकम का सफल आयोजन करना आयोजक टीम कान्हा क्लब की मेहनत का ही नतीजा है । 

पालिका अध्यक्ष गफ़्फ़ु मेमन ने कान्हा क्लब और आयोजक टीम को सफल आयोजन पर बधाई देते हुए कहा इस सफल कार्यक्रम के पीछे कितने लोगों की मेहनत है वो देखते ही बन रहा है साथ ही मेमन ने कहा कान्हा क्लब गरियाबंद का एक ऐसा क्लब है जो एक परिवार की तरह एक दूसरे के साथ मिल कर काम करता है जो इस सफ़ल आयोजन को देख कर उनकी मेहनत साफ़ नज़र आ रहा है । 

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल में अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय निर्णायक शामिल थे  विनोद नायर . दुर्गा पटनायक आर बी कोरी अभय गनोकर प्रदीप यादव मधुसूदन रनोटे रहे । कार्यक्रम का संचालन एवं मैच की कमेंट्री क्रमशः संजीव साहू, आनंद झा एवं विजय सिन्हा इमरान मेमन असलम सिद्दकि ने की। प्रतियोगिता के समापन समारोह में कान्हा क्लब परिवार  के संजीव साहू विजय सिन्हा, सूरज महाडिक,हरमेश चावड़ा छगन यादव, कार्तिक यादव,विजय कश्यप,टिंकू ठाकुर, प्र्हलाद यादव गुनचु पिंटू होरी यादव, लच्छी यादव प्रकाश सरवैया,  कमलेश यादव, जीतू सेन, सुनील यादव, जोहन बघेल, महेन्द्र यादव,,गुंडाधुर ,मनोज यादव, रोशन यादव, , ललित साहू, रवि यादव, प्रकाश सोनी, आकाश तिवारी,रशो गबरू,अख़तर खन जैनमूनी बगरती मनोज भगत आदि उपस्थित थे।