breaking news New

बिहार में महिला और बच्चे की रिपोर्ट आई निगेटिव, संक्रमितों की संख्या 29

बिहार में महिला और बच्चे की रिपोर्ट आई निगेटिव, संक्रमितों की संख्या 29

पटना, 03 अप्रैल | कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वाले बिहार के पहले मरीज सैफअली के संपर्क में आने से संक्रमित हुई मुंगेर की एक महिला और एक बच्चे की इलाज के बाद पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 29 हो गई है।भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के अधीक्षक रामचरित्र मंडल ने आज यहां बताया कि 21 मार्च 2020 को मुंगेर जिले के चौरंबा निवासी सैफ अली की मौत के बाद जांच में उसकी पड़ोसी विधवा महिला एवं एक बच्चे के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। जेएलएनएमसीएच में एक सप्ताह तक इलाज चलने के बाद उनकी स्वैब जांच की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है।

उन्होंने बताया कि उनकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।इससे पूर्व राजधानी के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती दीघा थाना क्षेत्र निवासी महिला तथा नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत पटना सिटी के बटाऊकुआं और फुलवारीशरीफ के बवनपुरा के एक-एक युवक को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

वहीं, गुरुवार देर शाम आई स्वैब रिपोर्ट के बाद गया में एक ही परिवार की दो महिला, गाेपालगंज में दो और सारण जिले में एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद बिहार में इस वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हो गई है।गया की दोनों महिलाएं मगध मेडिकल थाना क्षेत्र की पहाड़पुर गांव निवासी उस युवक की मां और पत्नी हैं, जो मुंगेर में सैफ के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया है।इसी तरह गोपालगंज के दो संक्रमित मरीजों में से एक उचकागांव और दूसरा भोरे प्रखंड का रहने वाला है। दोनों सऊदी अरब से यहां आए हैं। वहीं, सारण जिले में इसुआपुर थाना क्षेत्र के चांदपुरा गांव निवासी कोरोन पॉजिटिव अभी हाल ही में ब्रिटेन से लौटा है।