breaking news New

महिला सशक्तिकरण पर प्रहार, समुहों से छीना रेडी टु इट का निर्माण कार्य

महिला सशक्तिकरण पर प्रहार, समुहों से छीना रेडी टु इट का निर्माण कार्य

 हेमन्त मिश्रा

बलौदाबाजार। छग प्रदेश के महिला स्व सहायता समूहों से रेडी टू ईट निर्माण का काम छीनना महिला सशक्तिकरण पर हमला है,,उक्त बातें भाजपा जिला मंत्री एवं पूर्व जनपद सभापति  सुनीता वर्मा ने कही है !

वर्मा ने आगे कहा कि छ ग में भाजपा की सरकार ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से महिला बहनों का समूह बनाकर मध्यान्ह भोजन, रेडी टू ईट निर्माण, राशन दुकान का संचालन करने जैसे रोजगार उपलब्ध कराने का कार्य किया था !

जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो रही थी, और वे आत्मनिर्भर बनाने रही थी. जिस पर वर्तमान प्रदेश सरकार ने रेडी टू ईट पोषण आहार जैसे महत्वपूर्ण कार्य को उनसे छिनने का अनुचित कार्य कर रही है,महिलाओं के प्रति यह भेदभाव  रवैया को प्रदर्शित करती है !

उक्त कार्य बीज एवं कृषक विकास निगम के माध्यम से संचालित करने का योजना बना रही है जो सही नहीं है,सरकार की गलत नीति से प्रदेश के लगभग 20 हजार महिलाओं से रोजगार के अवसर छीन जाएंगे जिससे उनके लिए परिवार चलाने में काफी  समस्या उत्तपन्न हो सकती है !

ऐसे में सरकार इन समूहों को रेडी टू ईट पोषण आहार निर्माण का कार्य वापस करना चाहिए,वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने चुनाव के समय में शराबबंदी करने का वादा किया था जिस पर अभी तक कोई विचार नहीं किया गया है !

ठीक इसके विपरीत गांव गांव में शराब की बिक्री हो रही है, जिसके चलते कई परिवार तबाह हो गए हैं सरकार से मांग है इन पर भी शीघ्र विचार कर शराबबंदी लागू करें. ग्रामीण क्षेत्र मे कार्य कर रही महिलाओं को कांग्रेस सरकार ने चुनाव के समय जो वायदा किया था वह आज तक पूरा नही हुआ है !

हमारी मितानिन बहने आज सड़क पर खडे़ होकर न्याय की गुहार लगा रही है पर भुपेश बघेल की सरकार गु़ंगी बहरी हो गयी है. इनकी आवाज वो नही सुन रही है जो कि शक्ति स्वरूप की प्रतिक महिलाओं के साथ घोर अन्याय है. भाजपा महिला संघ इस बात को लेकर शीघ्र बडा़ आंदोलन करेगी. और  मितानिन बहनो का साथ देगी !