breaking news New

केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य ने कलेक्टर को पत्र भेज कर स्कूल खोलने के लिए लगाईं गुहार

 केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य ने कलेक्टर को पत्र भेज कर स्कूल खोलने के लिए लगाईं गुहार

दल्लीराजहरा। केंद्रीय विद्यालय दल्लीराजहरा मैं खोलने के लिए बालोद कलेक्टर ने प्रमुख सचिवस्कूल शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन को 10 फरवरी 2021 को पत्र भेज कर वस्तु स्थिति से अवगत कराया है।

पत्र में कहा गया है कि बालोद जिला मेंनिर्माण में विलंब की स्थिति को देखते हुए अस्थाई रुप से विद्यालय आरंभ किया जा सकता है। द्वारा संचालित उचित उच्चतर माध्यमिक विद्यालयआता टेबल कुर्सी खेल मैदान आदि उपलब्ध हैं इसका उपयोग स्कूल द्वारा नहीं किया जा रहा है अत: इस भवन को केंद्रीय विद्यालय के लिए अस्थाई रूप से संचालित करने हेतु चयन किया गया है।

कलेक्टर द्वारा भेजे गए पत्र में बताया गया कि पूर्व में बालोद जिले में नवीन केंद्रीय विद्यालय खोले जाने हेतु ग्राम दूधली तहसील डौंडीलोहारा में भूमि चिन्ह अंकित की गई थी पर उस जगह में पॉलिटेक्निक कालेज भवन का निर्माण किया जा रहा है वर्तमान में विकासखण्ड डौंडी के चरण  दल्ली राजहरा में भूमि खसरा नंबर 65 रकबा 6. 515 है, उसे चिन्ना चिन्हांकित किया गया है। कलेक्टर बालोद ने नक्शा खसरा सह पत्रिक प्रमुख सचिव शिक्षा विभाग छत्तीसगढ़ शासन को भेजी गई है ।

इस प्रकार से दल्ली राजहरा क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने का प्रशासन द्वारा भी मन. स्थिति बना ली गई है किंतु कुछ महत्वकांक्षी लोग इस विद्यालय को झरन दल्ली (दल्ली राजहरा) से हटाकर कहीं और ले जाने का कुचक्र चला रहे हैं जो कहीं से भी उचित नहीं जान पड़ता कतिपय राजनेताओं द्वारा इस प्रकार की हरकत दल्ली राजहरा नगर के लिए पक्षपात पूर्ण रवैया दिख रहा है। क्षेत्रके जनप्रतिनिधि अब कलेक्टर बालोद के पत्र अनुसार अपनी कार्रवाई को राजहरा के लिए सकारात्मक रुप से करनी होगी।