breaking news New

शिक्षण संस्थाओं में कृषि शिक्षा दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन

शिक्षण संस्थाओं में कृषि शिक्षा दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन


जगदलपुरदेश के वर्ष के प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद के जन्म दिवस के अवसर पर आज 3 दिसम्बर को शहीद गुंडाधुर कृषि महाविद्यालय एवं  अनुसंधान केंद्र जगदलपुर के द्वारा जिले के शिक्षण संस्थाओं में कृषि शिक्षा दिवस’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ आर एस नेताम के मार्गदर्शन में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में शिक्षक, विद्यार्थी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। कृषि महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डाॅ. एचके पात्र ने बताया कि इस अवसर पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर कंगोली जगदलपुर के अलावा तोकापाल विकासखंड शासकीय उच्चतर माध्यमिक के पोटानार में कृषि शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया।  

     इस अवसर पर कृषि महाविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ एन सी मंडावी ने कृषि शिक्षा दिवस के महत्व एवं विद्यार्थियों को कृषि में उच्च शिक्षा के अध्ययन हेतु तैयारी के सम्बन्ध में जानकारी दी।  कृषि महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ एच के पात्र ने कृषि शिक्षा दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए छात्र-छात्राओं को कृषि शिक्षा के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाओं के संबंध में जानकारी दी।

कार्यक्रम में डॉ एम एस कुर्रे, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर-कंगोली के आचार्य श्री राम कुमार साहू, डॉ. डी एस महिपाल ने भी अपना विचार व्यक्त किया। इस अवसर पर उप प्राचार्य श्रीमती भारती देवांगन,  दिलीप कुमार सहित अन्य विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिका उपस्थित थे।