breaking news New

पीएम ने राज्यों में कोविड की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 मुख्यमंत्रियों को किया कॉल

पीएम ने राज्यों में कोविड की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 4 मुख्यमंत्रियों को किया कॉल


सरकार के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज चार मुख्यमंत्रियों के साथ अलग-अलग फोन पर बात की और उनके राज्यों में कोरोनोवायरस की स्थिति पर चर्चा की। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के साथ संवाद किया।

महाराष्ट्र, जो पिछले साल से महामारी की चपेट में है, ताजा संक्रमण की एक पठार वाले राज्यों में से एक है, केंद्रीय स्वास्थ्य Minsirtry ने शुक्रवार को कहा था। राज्य ने पिछले 24 घंटों में 54,022 नए मामले दर्ज किए। इसी अवधि में 898 कोविड रोगियों की मृत्यु हुई।प्राइम मिनिस्टर और श्री ठाकरे  के बीच बातचीत उस दिन हुई जब केंद्र ने उत्तर को लिखा, राज्य में कोविड टीकाकरण के लिए एक अलग ऐप विकसित करने की अनुमति मांगी। उन्होंने पत्र को CoWIN पंजीकरण प्लेटफॉर्म में लगातार गड़बड़ होने की शिकायतों के बाद लिखा था।

फोन कॉल के बाद ट्वीट में, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने राज्य की "लगातार घटती सकारात्मकता दर और तेजी से बढ़ती रिकवरी दर" पर पीएम मोदी को अपडेट किया है। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा वायरस से निपटने के उपायों के बारे में भी बात की, जिसमें जनता कर्फ्यू भी शामिल है। 

चौहान ने हिंदी में ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश सरकार के प्रयासों से संतोष व्यक्त किया और केंद्र सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।"

इसी प्रकार, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को अद्यतन किया कि राज्य सरकार कोविड रोगियों को ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए क्या कर रही है, अस्पताल के बेड की स्थिति और टीकाकरण अभियान। पहाड़ी राज्य ने शुक्रवार को 4,177 कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जिससे उसका कुल केसलोद 1.22 लाख से अधिक हो गया। पिछले 24 घंटों में 56 कोविड रोगियों की मृत्यु हो गई।

पीएम मोदी ने वायरस के खिलाफ लड़ाई में राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया, श्री ठाकुर ने एक हिंदी ट्वीट में कहा।