breaking news New

मरवाही उपचुनावः बालोद का युवा निभा रहा भाजपा के प्रचार में विशेष भूमिका

मरवाही उपचुनावः बालोद का युवा निभा रहा भाजपा के प्रचार में विशेष भूमिका

विद्यार्थी परिषद से अब संघर्ष का पर्याय, जीवन को किया भाजपा को समर्पित….

रायपुर, 20 अक्टूबर। बालोद जिला मुख्यालय के विद्यालय समय में बाल स्वयं सेवक, महाविद्यालय में पढ़ाई के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय सदस्य के रूप वर्तमान में भाजपा संगठन को जीवन समर्पित किया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्कार ने एकांत पवार के समाजिक जीवन को एक नया मोड़ दिया। जब महाविद्यालय की पढ़ाई करते छात्र नौकरी के लिए मेहनत करता तो दूसरी यह छात्र महाविद्यालय में छात्रहित की लड़ाई में विभिन्न विषयों को लेकर आंदोलन में सक्रिय रहा।

प्रेरणा – सरस्वती शिशु मंदिर में स्कूली शिक्षा ने हमेशा महापुरुषों की जीवनी ने हमेशा प्रेरित किया. आज उसी का अंश है बचपन में बोया हुआ संस्कार हमेशा प्रेरित किया और हमेशा आगे बढ़ने प्रेरित किया।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से शुरुआत हुई न्याय की जंग और आंदोलन का रास्ता – जब महाविद्यालय में पढ़ाई की शुरुआत प्रथम वर्ष से हुआ छात्र-छात्राओं की छोटी-छोटी समस्या हमेशा सामने आता. जहान में यह बात हमेशा रहता जो विषय आसानी से महाविद्यालय प्रशासन की इच्छाशक्ति से सुधर सकता वहां प्रबंधन का निष्क्रियता का रवैया से सच्चाई की लड़ाई और छात्रहित की आंदोलन एक नई शक्ति सकारात्मक दिशा में प्रेरित किया आज उसी परिषद का कारण है की छात्र राजनीति का हिस्सा आज एक जन विचार बनकर जनहित की दिशा में आगे बढ़ा ।


भारतीय जनता पार्टी – छत्तीसगढ़ भाजपा ने 2017 में पूरे प्रदेश में संगठनात्मक दृष्टिकोण से अधिकांश विधानसभा में संगठन को सम्पूर्ण समय के लिये समयदानी कार्यकर्ताओं को समय समर्पण मांगा और एकांत ने 2017 से प्रदेश संगठन के आदेशानुसार बिलासपुर संभाग के कोंटा विधानसभा में संगठन की गतिविधियों के प्रचार-प्रसार का हिस्सा बना। फिर लोकसभा 2019 चुनाव ने सक्रियता को देखते हुए लोकसभा चुनाव में विस्तारक के बतौर केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ संगठन के लिए सतत काम किया ।

दोस्तो का साथ हमेशा मिला, कई चुनौती भरी निर्णय में दोस्तों का साथ भी महत्वपूर्ण – छात्रहित की 6वर्ष और भाजपा में 2वर्ष सक्रियता के बतौर में कई आंदोलन हिस्से में अनेक चुनौती सामने आया और उन चुनौती को सहस्वीकार कर मित्रगणों का साथ हमेशा मिला जो आज भी हमेशा नई निर्णय लेने महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।