breaking news New

विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में जैन संगठन ने विशाल रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में जैन संगठन ने विशाल रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन

दंतेवाड़ा, 13 जून। भारतीय जैन संगठन छत्तीसगढ़ एवं एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर का गीदम के ओसवाल भवन में आयोजन किया गया, जिसमें ओसवाल जैन समाज गीदम के अध्यक्ष एवं कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष विमल सुराना, गीदम नगर पंचायत की अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मनीष सुराना एवं जैन समाज के पदाधिकारी लीलम बुरड़, महेंद्र गोलछा, मोहन बुरड़, नीरू दुग्गड़, गौरव सुराना, सोनू बुरड़, अरिहंत गोलछा, रोहित बुरड़, आशुतोष सुराना के द्वारा रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया गया,  शुभारंभ अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से डॉ संजय बघेल, डॉ देश दीपक, डॉ देवेंद्र प्रताप सिंह सहित रक्त विभाग के राजू खट्टर, सचिन मसीह  उषा मुमिर, रामबती ओयामी, सुमन मौर्य काउंसलर, देवाशीष देवांगन उपस्थित थे, गीदम में आयोजित इस शिविर में कुल 27 यूनिट रक्तदान किया गया।

 रक्तदान के अवसर पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष एवम जैन श्री संघ गीदम के अध्यक्ष विमल सुराना ने कहा कि जैन समाज सेवा के हर कार्य में अग्रणी रहता है, इसी कड़ी में आज जैन संघटना छत्तीसगढ़ के आह्वान पर शिविर का आयोजन किया गया है, करोना महामारी की एवं टीकाकरण की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी लगातार महसूस की जा रही है इस कमी को पूरा करने के लिए ही जैन समाज सभी जगह पर यह रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है । लॉक डाउन के मध्य में भी समाज के द्वारा जरूरत मंद लोगो को राशन सहित सभी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास किया गया था। 

इस अवसर पर नगर पंचायत की अध्यक्षा साक्षी रविश सुराना ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है, आप जितना ज्यादा रक्तदान करेंगे आपका शरीर उतना ही अच्छा स्वस्थ रहेगा। आज मेरा जन्म दिवस है इस अवसर पर मुझे इस शिविर में सहभागी बनने का अवसर प्राप्त हुआ, इससे अच्छी बात मेरे लिए और कुछ नहीं हो सकती हैं, मैं सभी युवाओं से एवं रक्त दाताओं से अपील करना चाहती हूं कि कोरोना जैसी महामारी के बीच अस्पतालों में रक्त की कमी लगातार महसूस की जा रही है इस कमी की पूर्ति के लिए आप लगातार रक्तदान कर लोगों की जीवन की रक्षा करते रहें, इससे पुनीत कोई कार्य नहीं है। आप सभी रक्तवीरो को मैं प्रणाम करती हूँ।

इस अवसर पर जैन समाज एवं गीदम नगर के विभिन्न लोगो के द्वारा रक्तदान किया गया।