breaking news New

माफियाओं द्वारा बेख़ौफ़ धरती का सीना चीर निकला जा रहा अवैध रेत, बिना रायल्टी के रेलवे कार्य में हो रहा खपत

 माफियाओं द्वारा बेख़ौफ़ धरती का सीना चीर निकला जा रहा अवैध रेत, बिना रायल्टी के रेलवे कार्य में हो रहा खपत

अनिता गर्ग

धर्मजयगढ़/ बरभौना जिला रायगढ़ : एक तरफ राज्य सरकार रेत तस्करी उत्खनन को लेकर गंभीर हैं और कारवाही को लेकर सख्त है वही ग्राम पंचायत बरभोना में  बेधड़क हो कर कुरकुट नदी में अवैध रेत माफियाओं द्वारा अवैध उत्खनन कर तस्करी की जा रही है .

अब सवाल यह उठता है कि इस तरह दिन दहाड़े किसकी सह से बेख़ौफ़  धरती का सीना चीर जा रहा है। इनके ऊपर किसका हाथ है, अधिकारी,या नेता । आपको बता दें की हाइवा में जे सी बी से लोड किया जा रहा है जब प्रेस रिपोर्ट के द्वारा गाड़ी चालको से बात की गई तो उनका कहना है उसी गांव का रहने वाला कोई टिकेश डनसेना नामक व्यक्ति के द्वारा लिया गया उनका कहना है।  टिकेश डनसेना के कहने से ये रेती लोड कर ले जा रहे है .


दो लोड हाइवा किए जिनमें से एक गाड़ी नम्बर सी जी , ए क्यू _  5 7 6 5 गाड़ी चालक के पास किसी भी प्रकार का गाड़ी का कोई भी दस्ता वेज गाड़ी चालक के पास नही है कहा गया। जब और मीडिया के द्वारा पूछताछ की गई तो उन्होंने अपने मोबाइल से अपने मुंशी से बात करवाई उनका कहना यह था हम रेलवे में काम करते हैं और हमारी गाड़ी मिट्टी ढोने का काम करती हैं और आज ही हमारी गाड़ी रेती लेने गई वैसे तो रात को जाति लेकिन आज दिन में चली गई।


टिकेश डनसेना से हमारी बात हुई थी रॉयल्टी समेत। फिर गाड़ी ड्राइवर अपने मुंशी से मोबाइल में कुछ बात किए और दोनों गाड़ी में लोड रेती को वापस ढेर करके भाग गए। माइनिंग जिम्मेदार अधिकारी से इस विषय पर फोन से  जानकारी ली गई कि यहां पर किसी प्रकार का उत्खनन का परमिशन है क्या ? तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। उन्होंने जानकारी देने के बाद यह कहा कि आप लिखित में शिकायत दीजिए, फिर देखते है, क्या अधिकारी/कर्मचारी बिना लिखित शिकायत के अवैध रेत खनन पर रोक नही लगायेंगे।

क्या उनकी जिम्मेदारी नहीं बनती की वे अवैध रेत खनन पर काबू करें।