breaking news New

अपहरण कर 30 लाख फिरौती की मांग करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

अपहरण कर 30 लाख फिरौती की मांग करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

शंकर नगर स्थित प्रिज्म मेडिकल दुकान के सामने से किये थे आमिर सोहेल का अपहरण

रायपुर, 23 अक्टूबर। प्रार्थी मोह. हनीफ थाना सिविल लाईन में दर्ज कराया कि वह संजय नगर टिकरापारा में रहता है तथा आईस कैंडी का व्यापार करता है। दिनांक 21.10.2020 के रात्रि करीबन 11.53 बजे प्रार्थी के जीजा मोह. युनुस ने फोन कर बहुत जरूरी काम होना कहकर तत्काल प्रार्थी को अपने घर अहमदी कालोनी ओ.सी.एम. चैक के पास बुलाया जिस पर प्रार्थी तुरंत अपने जीजा के घर गया। पूछताछ में प्रार्थी के जीजा मोह. युनुस ने प्रार्थी को बताया कि उसका लड़का आमिर सोहेल रात्रि करीबन 09.15 बजे घर से निकला है जो पांच दस मिनट के अंदर शंकर नगर से वापस आने को बोला था किंतु रात करीबन 10.20 बजे तक घर नहीं आने से उसके माबाईल फोन पर लगातार फोन करने पर घंटी जा रही है परंतु फोन रिसीव नहीं कर रहा है। प्रार्थी के जीजा मोह0 युनुस ने यह भी बताया कि रात्रि करीबन 11.44 बजे आमिर सोहेल के मोबाईल फोन से उनके पास फोन आया जिसमें कोई अज्ञात व्यक्ति बात किया तथा उस अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि हम लोग तुम्हारे लड़के आमिर सोहेल को गिरफ्तार कर लिये है और हमें तत्काल 30 लाख रूपये दो तो सोहेल को छोडेंगे और नहीं दोगे तो उसे मार डालेंगे। 

उस अज्ञात व्यक्ति ने उसी समय सोहेल से भी बात कराया तो सोहेल काफी डरा घबराया और रोता हुआ बोला कि पप्पा मुझे इन लोगों से बचा लो, ये लोग मुझे किडनैप कर लिये है, ये जो भी मांग रहे है इन्हें दे दो नहीं तो मुझे जान से मार डालेंगे। मेरे आंख में पट्टी बांधे है, मुझे कार में बैठाये है और मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि कहां लाये है। इस घटना की जानकारी होने पर प्रार्थी अपने भांजा सोहेल के मोबाईल फोन के दोनों नंबरों में लगातार कई बार बात किया तो हर बार वहीं अज्ञात व्यक्ति फोन से बात कर रहा था और फिरौती में 30 लाख रूपये नहीं देने पर सोहेल को जान से मारने की धमकी दिया है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना सिविल लाईन में अपराध क्रमांक 418/2020 धारा 364ए भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 


पुलिस उप महानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार द्वारा अपहरण कर फिरौती मांगने की घटना को गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाईन नसर सिद्धकी, प्रभारी सायबर सेल रमाकांत साहू एवं थाना प्रभारी सिविल लाईन श्री आर.के.मिश्रा को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने एवं अपहृत आमिर सोहेल को सकुशल बरामद करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना सिविल लाईन की टीम द्वारा प्रकरण में 03 आरोपी आमीन अली, पीयूष रायचूरा एवं फ्रांसीस मांझी को गिरफ्तार कर अपहृत आमिर सोहेल को सकुशल बरामद किया गया था।  

प्रकरण का एक आरोपी संदीप ध्रुव घटना के बाद से लगातार फरार चल रहा था। टीम द्वारा आरोपी की लगातार पतासाजी करते हुये उसके छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्यवाही किया जा रहा था इसी दौरान आरोपी की उपस्थिति के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होने पर टीम द्वारा आरोपी संदीप ध्रुव को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। आरोपी को गिरफ्तार कर उसके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है। 

गिरफ्तार आरोपी-  संदीप ध्रुव पिता मनराखन ध्रुव उम्र 28 साल निवासी डब्ल्यू आर एस कालोनी खमतराई रायपुर।