breaking news New

मनोज देव,दीपिका शौरी व अटभैया को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बनाए गए मोदी टीम का हिस्सा

मनोज देव,दीपिका शौरी व अटभैया को मिली बड़ी जिम्मेदारी,  बनाए गए मोदी टीम का हिस्सा


मनोज देव बने अभियान के प्रदेश महामंत्री,  दीपिका बनाई गई सम्भागीय अध्यक्ष

जगदलपुर, 15 जून। प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना जाग रूपता अभियान  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनित कौशिक एवं राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने ने बस्तर संभाग में इस अभियान एवं संगठन को और मजबूती प्रदान करने हेतु पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा मनोज देव को प्रदेश महामंत्री एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार समाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से ग्रामीणों के बीच रहकर जमीनी स्तर पर कार्य कर रही भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष अधिवक्ता दीपिकाशोरी को बस्तर संभाग के अध्यक्ष का दायित्व सौंपा है, विदित हो कि 2015 में इस अभियान की शुरुवात संस्थापक कुशेष आर्य के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहमति से किया था। 


अभियान के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री मनोज देव ने  जल्द ही बस्तर सम्भाग के सारे जिलों में इस योजना के तहत नियुक्तियां कर प्रत्येक मंडल(ब्लॉक) में टीम बनाकर टीम वर्क के तहत कार्य कर इस योजना का जो उद्देश्य है उसकी पूर्ति हेतु जनजन तक जाकर जागरूकता व क्रियान्वयन को आंदोलन के रूप में कार्य करेंगे उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 200 से अधिक योजनाओ की शुरुआत की गई है जिसकी समुचित जानकारी के अभाव में ग्रामीण इसके लाभ से वंचित हो रहे है,हम संभाग के सभी आईएएस व आईपीएस सहित जिला प्रशासन को ध्यानाकर्षसण कराकर  इस अभियान के तहत आंदोलन के रूप में  सभी पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ मिलना- दिलाना सुनिश्चित करेंगे ।

इस विषय में दीपिका ने  बताया कि इस नई जिम्मेदारी को मैं बखूबी संभाल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं को जन जाति व पिछड़े वर्ग समाज तक पहुंचाने हेतु प्रतिबद्ध हूं। उन्होंने आगे कहा कि भारत सरकार ने जनता के हित में कई सारी योजनाएं चला रखी है लेकिन योजनाओं की जानकारी के आभाव में लोग सरकारी लाभ से वंचित हो जाते हैं। ऐसे में सरकार योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं को नई जिम्मेदारी सौंप रही है। जिनका काम योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना एवं जनता के बीच पहुंचाना है। जिसका आने वाले दिनों में हमारी ट्रस्ट पूरी जिम्मेदारी से दायित्व का निर्वहन करेगी।तथा भारत युवाओं का देश है। युवाओं ने देश में तरुणाई व अंगडाई ली जिससे केन्द्र में भाजपा की सरकार बनी और जिसके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बने।इसलिए युवाओं का महत्व और अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने का दायित्व हमारे कंधे पर है जिसे हम पूरी निष्ठा से निभायेंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं का एक मात्र लक्ष्य होना चाहिये की जनकल्याणकारी (अंत्योदय) योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक किस प्रकार पहुंचाया जाए इस बात की चिंता करना है,

अभियान के प्रदेश मंत्री जयंत अटभेया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सेवक रूप में मेरा एकमात्र उद्देश्य पार्टी हित और जनहित के प्रति समर्पित होकर कार्य करना रहा है। प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी जागरूकता अभियान में युवा मोर्चा प्रदेश मंत्री का पद मिलना मेरे लिए गौरव की बात है। मैं पार्टी नेतृत्व का आभारी हूँ। इस पद की गरिमा के साथ मुझे जो भी दायित्व मिला है, उसका निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करूँगा।इस अभियान के मार्गदर्शक मण्डल में श्रीयशको श्रीपद नायक आयुष मंत्री भारत सरकार, कैलाश चौधरी कृषि राज्य मंत्री भारत सरकार, डॉ. भारतीबेन डी शियाल राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा एवं लोकसभा सांसद,सूर्यकांत केलकर राष्ट्रीय संगठन मंत्री भारत रक्षा मंच,रतनलाल कटारिया जल शक्ति व सामाजिक न्याय राज्य मंत्री, भारत सरकार  साथ ही अभियान के मुख्य संरक्षक के रूप मे डॉ. रमन सिंह राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा व पूर्व मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ शासन को दायित्व दिया गया है।सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने केंद्रीय नेत्रत्व एवं राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने का आभार व्यक्त किया।