breaking news New

सरकार की नाकामी की वजह से चित्रकोट की जनता पलायन को मजबूर

सरकार की नाकामी की वजह से चित्रकोट की जनता पलायन को मजबूर


 जगदलपुर।  आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन आज चित्रकोट विधानसभा के कोडेनर में सम्पन्न हुआ जिसमें मुख्यरूप से दिल्ली से आये प्रदेश सह प्रभारी सुरेश कठैत,प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी,प्रदेश सहसंगठन मंत्री देवलाल नरेटी, प्रदेश मीडिया प्रभारी अज़ीम खान,प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के समीर खान उपस्थित रहे ।

आज के कार्यकर्ता सम्मेलन को जिला उपाध्यक्ष दन्ति पोयम ने सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ जब बना तबसे चित्रकोट के मजदूर रोजगार को लेकर बेहद परेशानी का सामना कर रहे है सरकार के द्वारा रोजगार मिलता भी है तो उन्हें उनके मेहनत के हिसाब से मेहनताना नही दिया जाता जिसके लिए समय समय पर आवाज उठाई लेकिन मौजूदा सरकार की कान में जु नही रेग रही है जिसके लिए आनेवाले समय मे हम यहां से इन दोनों पार्टीयो को उखाड़ फेंकने में कोई कसर नही छोड़ेंगे।

कोमल हुपेंडी जी जब कार्यकर्ताओं से मिले तब महिला कार्यकर्ताओ ने चित्रकोट की समस्याओं से अवगत कराया । कोमल हुपेंडी ने कहा चित्रकोट के लोगो को अपना घर चलाने पलायन करने को मजबूर होना पड रहा है वे अपना घर परिवार छोड़ बाहर जाने मजबूर है ये वर्तमान सरकार के लिए शर्म की बात है उन्होंने कहा सरकार ने वादा किया था कि रोजगार उपलब्ध कराएंगे लेकिन आज तीन साल बीत जाने के बाद भी हालत नही सुधरे बल्कि और भी बदतर हालात से गुजर रहे है यहां के लोग। 

 विधानसभा दौरे पर आए प्रदेश सहप्रभारी सुरेश कठैत ने कहा जितनी बाते बाहर से दिखाई जा रही है हकीकत में सभी विधानसभाओ की स्तिथि वैसी नही है छत्तीसगढ़ निर्माण के 21 वर्ष बाद भी विकास के नाम पर कुछ नही कर पाई छत्तीसगढ़ की सरकार चाहे वो भाजपा हो या वर्तमान कॉंग्रेस की सरकार हो , उन्होंने कहा इसबार छत्तीसगढ़ की जनता बदलाव का मन बना रही है ।

समीर खान ने कहा कि जबतक यहां के स्थानीय युवाओ को रोजगार उपलब्ध नही कराएगी सरकार हम यूआओ के रोजगार के लिए लड़ते रहेंगे।

जिला अध्यक्ष तरुणा बेदरकर ने कहा कि आज बस्तर में चित्रकोट विधानसभा ऐसा है जंहा भाजपा के समय से अब कांग्रेस के राज में मानव तस्करी की वारदातें बढ़ते आ रही है।ज्यादातर युवाओं को पलायन हेतु मजबूर होना पड़ता है दोनों सरकारे बेरोजगारों के लिए रोजगार मजदूरों को काम देने में असफल साबित हुई है।

आज के सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी दी गई जिसमें सुखमन कोर्राम को विधानसभा अध्यक्ष, वासु कश्यप को वि.स.संगठन मंत्री, सननुराम पोयाम वी.स.सचिव वही महिलाओं में बुतकी पोयाम को वि.स.अध्यक्ष के साथ मंडल अध्य्क्ष, ब्लॉक अध्यक्ष के अलावा बूथ स्तर तक नियुक्तियां की गई

आज के कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला अध्यक्ष तरुणा बेदरकर, महिला अध्यक्ष आरती पटनायक, जिला उपाध्यक्ष दन्ति पोयम, जगदलपुर विधानसभा अध्यक्ष शुभम सिंह,गीतेश, सुखमन कोर्राम,बसूराम कश्यप,मनोज नागवंशी, सन्नू राम आदि कार्यकर्ता उपस्तिथ रही।