breaking news New

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान खरीद से संबंधित बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों में हुई चर्चा

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में धान खरीद से संबंधित बैठक संपन्न, विभिन्न मुद्दों में हुई चर्चा

सुकमा। 1 दिसम्बर से शुरु होने वाली धान खरीदी के संबंध में जिले में की जा रही आवश्यक तैयारियों की जानकारी लेते हुए सीईओ जिला पंचायत  देवनारायण कश्यप ने बारदाना की उपलब्धता, धान चबूतरों की स्थिति आदि समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में कलेक्टर विनीत नन्दनवार के मार्गदर्शन पर सीईओ जिला पंचायत कश्यप ने समय सीमा की बैठक ली।

उन्होंने कहा कि शासन से प्राप्त निर्देशानुसार इस वर्ष धान खरीदी के प्रथम दिवस से ही कृषकों के बारदाने का उपयोग भी किया जाना है। अतः पीडीएस, मिलर एवं समितियों द्वारा शत प्रतिशत बारदाना संग्रहण की उपलब्धता सुनिश्चित करें ताकि धान खरीदी के दौरान किसी प्रकार समस्या ना हो।  कश्यप ने विभागवार साप्ताहिक प्रगति की समीक्षा के दौरान जल जीवन मिशन के अंतर्गम प्रगतिरत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिन गांवों के वर्क आर्डर जारी कर दिए गए हैं, वहाँ शीघ्र कार्य प्रारंभ करने हेतु निर्देशित किया। विगत दिवस से प्रारंभ हुए मलेरिया जाँच अभियान के तहत जिले के सभी आश्रम छात्रावास, हास्टॅल में बच्चों की जाँच प्राथमिकता से करने को कहा। 

गंभीर रुप से मलेरिया पीड़ित बच्चों को अनिवार्य रुप से अस्पताल में भर्ती कराने पर जोर दिया। वहीं जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण की दर को बढ़ाने के लिए जनपद सीईओ, सचिव, सरपंच सहित समस्त जमीनी स्तर के अधिकारियों कर्मचारियों को आपसी समन्वय से कार्य करने की बात कही। बेमौसम बरसात से फसल क्षति से पीड़ित किसानों को आरबीसी 6-4 के अंतर्गत आर्थिक सहायता प्रदान करने हेतु सर्वे कार्य शीघ्र पूर्ण करने के लिए कहा।  तहसीलदार, डीप्टी कलेक्टर एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।