breaking news New

सभी एस डी एम और तहसीलदार राजस्व रिकार्ड के अनुरूप भुईंया में दर्ज रिकार्ड का सत्यापन कराएं- कलेक्टर

सभी एस डी एम और तहसीलदार राजस्व रिकार्ड के अनुरूप भुईंया में दर्ज रिकार्ड का सत्यापन कराएं- कलेक्टर

  सक्ती जांजगीर-चांपा।  कलेक्टर  यशवंत कुमार ने जिले के सभी एसडीएम और तहसीलदारों को पत्र जारी कर कहा है कि वे 7 से 9 नवंबर तक गांवों में विशेष शिविर आयोजित कर राजस्व रिकार्ड के अनुरूप भूइयां में दर्ज रिकॉर्ड के सत्यापन की कार्रवाई सुनिश्चित करें।

जारी पत्र में कलेक्टर ने कहा है कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में धान खरीदी हेतु त्रुटि रहित राजस्व रिकॉर्ड की आवश्यकता है। चुंकि पंजीयन मॉड्युल को ऑनलाइन भुइया पोर्टल में लिंक किया गया है। ऐसे में यह भी आवश्यक है कि ऑफलाइन राजस्व रिकॉर्ड का शत प्रतिशत एवं त्रुटि रहित डाटा भूईया में अपलोड होना चाहिए।

कलेक्टर ने इसके  लिए सभी तहसीलदारों को सुनिश्चित करने कहा है कि वे सभी हल्का पटवारी के माध्यम से ग्राम में मुनादी कराकर  07 नवंबर से 09नवंबर . तक विशेष कैंप का आयोजन करें। जिसमें सभी प्रकार के भूइयां पोर्टल से संबंधित त्रुटियों को सुधार कार्य करें। साथ ही राजस्व रिकॉर्ड में वाचन किया जाए जिससे त्रुटि ज्ञात होने पर त्वरित निराकरण मौके पर ही किया जा सके। इस संबंध में कलेक्टर ने सभी पटवारियों को धान पंजीयन की अंतिम तिथि तक अनिवार्य रूप से अपने मुख्यालय में ही निवास करने तथा भुईयां त्रुटि सुधार के कार्य को ही प्राथमिकता देने कहा है। उन्होंने इस कार्य में तकनीकी समस्या आने पर जिला कार्यालय को लिखित में सूचित करने के निर्देश दिए हैं।

पत्र में कलेक्टर ने कहा है कि यदि भूइयां रिकॉर्ड की त्रुटि की वजह से धान पंजीयन या धान विक्रय में बाधा आती है तो संबंधित पटवारी के विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक करवाई हेतु संबंधित अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय को प्रस्तावित कर इस कार्यालय को सूचित करें। कलेक्टर ने उपरोक्त कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता से करने कहा है।