breaking news New

BREAKING करोड़ों का बिजली बिल बकाया : नगर पालिका, खंड शिक्षा अधिकारी और परियोजना अधिकारी कार्यालय की बिजली सप्लाई बंद

BREAKING करोड़ों का बिजली बिल बकाया : नगर पालिका, खंड शिक्षा अधिकारी और परियोजना अधिकारी कार्यालय की बिजली सप्लाई बंद


राजकुमार मल

भाटापारा।  5 करोड़ 28 लाख 45 हजार 342 रुपए की बकाया राशि नहीं पटाने पर राज्य विद्युत मंडल ने इन तीनों की बिजली आपूर्ति रोक दी है। इसके अलावा 50 घरेलू उपभोक्ताओं के खिलाफ भी मंडल ने ऐसी ही कार्यवाही करते हुए 1 सप्ताह के भीतर बकाया बिजली बिल भुगतान का समय दिया है।

राज्य विद्युत मंडल  मुख्यालय के आदेश पर भाटापारा संभाग ने आज दोपहर बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 शासकीय कार्यालय और 50 घरेलू उपभोक्ताओं के यहां की बिजली आपूर्ति रोक दी। इन सभी को 1 सप्ताह का समय दिया जाकर बकाया भुगतान किए जाने की अंतिम नोटिस जारी की गई है। मंडल ने संकेत दिए हैं कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। फिलहाल ऐसे उपभोक्ताओं की सूची को अंतिम रूप दिया जा रहा है जिन पर बकाया राशि का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

इनके कटे कनेक्शन

स्ट्रीट लाइट और जल प्रदाय करने के साथ ही नागरिक सुविधाएं देने वाली नगर पालिका परिषद पर सबसे ज्यादा लगभग 5 करोड रुपए का बकाया है। इसमें स्ट्रीट लाइट की बकाया राशि 1करोड़ 16 लाख 89 हजार 790 रुपए, जल प्रदाय यूनिटों पर 3 करोड़ 64 लाख 60 हजार 640 रुपये व पालिका के अन्य कार्यालयों पर 18 लाख 25 हजार 340 रुपए बिजली बिल की राशि बकाया है। खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर 19 लाख 4 हजार 542 रुपए और महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी कार्यालय पर 9 लाख 42 हजार 798 रुपए बिजली बिल का बकाया हो चुका है। जबकि घरेलू उपभोक्ताओं में से 50 उपभोक्ता ऐसे निकले जिनकी भी बिजली आपूर्ति रोक दी गई क्योंकि इन्होंने भी राशि का भुगतान नहीं किया था।


बिजली बिल की राशि का भुगतान नहीं करने वाले तीन शासकीय विभागों का कनेक्शन अस्थाई रूप से काटा गया है। इनके साथ 50 घरेलू उपभोक्ताओं की भी यह सुविधा बंद कर दी गई है। सभी को 1 सप्ताह की नोटिस दी गई है।

- वी साहू, जे.ई., छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल, भाटापारा