दक्षिण कोरिया के खिलाफ सूचना अभियान शुरू, 1.20 करोड़ लीफलेट बांटने की तैयारी

दक्षिण कोरिया के खिलाफ सूचना अभियान शुरू, 1.20 करोड़ लीफलेट बांटने की तैयारी


प्योंगयांग 22 जून । उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ सूचना अभियान चलाने के तहत एक करोड़ 20 लाख सूचना पत्र (लीफलेट) छपवाए हैं।उत्तर काेरियाई सेंट्रल न्यूज एजेंयी (केसीएनए) ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि इन सूचना पत्रों के प्रसार के लिए 3000 विभिन्न प्रकार के हवाई गुब्बारों समेत विशेष उपकरण तैयार किए जाएंगे और देश की एक प्रिंटिग हाउस इसके अलावा कई लाख सूचना पत्रों की छपाई की तेजी से तैयारी कर रहा है।

केसीएनए ने रविवार को उत्तर कोरिया की वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के संयुक्त मोर्चा विभाग के एक प्रवक्ता का हवाला देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया जानता है, कि इन सूचना पत्राें को बांटने से अंतर कोरियाई समझौते का उल्लंघन होगा लेकिन यह उसकी अपनी योजना को बदलने का समय नहीं है जब दोनों देशों के बीच संबंध पहले से ही खराब हो गए हैं।

इससे पहले शनिवार को केसीएनए ने बताया कि उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ सूचना अभियान शुरू करने के लिए सूचना पत्र की तैयारी शुरू कर दी है । उन्होंने कहा कि सभी विश्वविद्यालयों के छात्र सूचना पत्रों को वितरित करने के लिए तैयार है।उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया पर सुलह करने की प्रक्रिया का समर्थन करने में विफल रहने का आरोप लगाया और कहा कि दक्षिण कोरियाई अधिकारियों को बहुत जल्द ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।