breaking news New

स्वच्छता अभियान छठवां दिन : बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है बस्तर का विश्व प्रसिद्ध दशहरा

स्वच्छता अभियान छठवां दिन :  बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है  बस्तर का विश्व प्रसिद्ध दशहरा


जगदलपुर। विश्व प्रसिद्ध दशहरा बस्तर जिला में बड़े ही हर्षोल्लास से मनाया जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए जगदलपुर शहर वासी और  नगर पालिक निगम इन दिनों शहर में स्वच्छता अभियान चलाए हुए हैं । जगदलपुर वासियों के सहयोग से दंतेश्वरी मंदिर के आसपास प्रतिदिन साफ सफाई की जाती है यह साफ-सफाई प्रातः 7:00 से 9:00 तक निगम अमला तथा स्वच्छता के क्षेत्र में चयनित ब्रांड एंबेसडर और शहरवासी प्रतिदिन करते हैं।

          आज सफाई का छठवां दिन था आज का सफाई अभियान जिया डेरा से प्रारंभ कर हाता ग्राउंड तक चलाया गया स्वच्छता अभियान में निगम की महापौर श्रीमती सफीरा साहू, स्वच्छता विभाग के सभापति विक्रम डांगी ,पार्षद योगेंद्र पांडे बी ललिता राव, शहर के प्रमुख पर्यावरण प्रेमी संपत झा ,सुरेश गुप्ता ,रोशन झा, लखन लाल साहू वन विभाग के डीएफओ सुश्री स्टाइलो मंडावी के नेतृत्व में वन विभाग के कर्मचारी गण, महारानी लक्ष्मीबाई कन्या क्रमांक 1 की प्राचार्य वंदना मदन कर उत्तरा भूआर्य प्रकाश मूर्ति  के नेतृत्व में एसपीसी स्टूडेंट पुलिस कैडेट की 10 छात्राएं स्वच्छता अभियान में सम्मिलित थे।


      स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर के रूप में विधु शेखर झा राम नारायण पांडे अजय पाल सिंह बादशाह खान डीके पाराशर सुलता महाराणा धीरज कश्यप एवं युवोदय के सदस्य स्वच्छता अभियान में सक्रियता से कार्य कर रहे थे।

      शहर के एसएलआरएम सेंटर धरमपुरा की प्रभारी संगीता ठाकुर, एसएलआरएम सेंटर बोध घाट माधवी एवं सुमित्रा, तिरंगा चौक प्रभारी संगीता के नेतृत्व में स्वच्छता दीदियों ने इस स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

     यह स्वच्छता अभियान विश्व प्रसिद्ध दशहरा को देखते हुए 15 अक्टूबर तक निरंतर चलाया जाएगा। निगमायुक्त प्रेम कुमार पटेल ने शहरवासियों से अपील की है की प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे से 9:00 बजे तक चलाए जाने वाले स्वच्छता अभियान में सभी सादर आमंत्रित हैं ।सभी मिलजुल कर के शहर को स्वच्छ करने में अपना योगदान दें।

     स्वच्छता सभापति विक्रम सिंह डांगी ने स्वच्छता अभियान में शहरवासियों के सम्मिलित होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और सभी से आग्रह किया है के शहर को स्वच्छ रखने में अपना इसी प्रकार योगदान देते रहें।