breaking news New

अधिक दाम पर खाद बेचने वाले जायसवाल कृषि केन्द्र पर लगा 03.82 लाख का जुर्माना

अधिक दाम पर खाद बेचने वाले जायसवाल कृषि केन्द्र पर लगा 03.82 लाख का जुर्माना

कोंडागांव।  जिले में तय दर से अधिक दाम पर उर्वरक बेचने के मामले में कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने जायसवाल कृषि केन्द्र पर 03 लाख 82 हजार का जुर्माना लगाया है। साथ ही दुकान के संचालक को दोबारा ऐसा नहीं करने चेताया है।

ज्ञात हो कि जिले में अधिक दाम पर उर्वरकों के विक्रय के संबंध में जानकारी मिलने पर कलेक्टर ने सभी दुकानों के आकस्मिक जांच कर उर्वरक अधिक दाम पर बेचने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये थे।

10 अगस्त को राजस्व विभाग के दल ने दबिश देकर जायसवाल कृषि केन्द्र के संचालकों को अधिक दाम पर उर्वरक विक्रय करते पाया गया था। जिसपर दुकान पर तालाबंदी कर कृषि विभाग द्वारा जांच रिपोर्ट तैयार की गई थी।

जिसके आधार पर कलेक्टर ने जायसवाल कृषि केन्द्र के संचालकों को निर्धारित मूल्य से अधिक दर पर विक्रय, दैनिक स्कंध तथा मूल्य सूची का प्रदर्शन न करना, बिना कैश मेमों के उर्वरक विक्रय, निरीक्षक द्वारा पंजीयन प्रमाण पत्र मांगे जाने पर प्रस्तुत नही करने, व्यवसाय से संबंधित मासिक प्रतिवेदन प्रस्तुत नही करने व असत्य रिकार्ड दर्ज करने पर केशकाल के ग्राम सुरडोंगर निवासी सालिकराम मेसर्स जायसवाल जायसवाल कृषि सेवा केन्द्र पर 03 लाख 82 हजार 820 रूपये का अर्थदण्ड लगाया गया।