breaking news New

कांग्रेस कर रही झूठ और भ्रम की राजनीति जबकि कानपुर मेडिकल कॉलेज का विस्तार कार्य समाप्ति की ओर

कांग्रेस कर रही झूठ और भ्रम की राजनीति जबकि कानपुर मेडिकल कॉलेज का विस्तार कार्य समाप्ति की ओर

लखनऊ। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में कानपुर मेडिकल कालेज को उन्नत करने की परियोजना का काम विलंबित होने के कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के दावे को गलत बताते हुये कहा है कि कांग्रेस झूठ और भ्रम की राजनीति कर रही है, इस परियोजना का काम लगभग पूरा हो चुका है।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना ने बुधवार को कहा कि प्रदेश में अस्तित्वहीन हो चुकी कांग्रेस अब इस तरह के दुष्प्रचार में लगी है। उल्लेखनीय है कि वाड्रा ने ट्वीट कर कानपुर मेडिकल कालेज का काम अधूरा रहने का आरोप लगाया था। इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए खन्ना ने कहा कि कानपुर स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के विस्तार और उन्नत बनाने का कार्य तय समय सीमा के अनुसार हो रहा है।

वाड्रा ने मंगलवार को अस्पताल का काम अधूरा रहने का जिक्र करने वाली मीडिया रिपोर्ट के हवाले से ट्वीट कर कहा, “खराब स्वास्थ्य सुविधाओं की वजह से कानपुर की जनता ने कोरोना के दौरान बहुत कष्ट झेले थे। लेकिन भाजपा की प्राथमिकता देखिए, अपना भव्य कार्यालय तैयार कर लिया, मगर जनता के लिए अस्पताल की एक ईंट भी नहीं रखी।

जनता सब देख रही है।” उल्लेखनीय है कि भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कानपुर सहित आठ शहरों में भाजपा कार्यालयों का उद्घाटन किया था।

इसके जवाब में खन्ना ने वाड्रा को झूठ की राजनीति से बाज आने की नसीहत देते हुये कहा कि कानपुर मेडिकल कॉलेज में लगभग 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। इसमें टेस्टिंग और कॉमिशनिंग की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि तय समय सीमा के अनुरूप वहाँ नये विभागों के भवन अगले माह के शुरु से काम करना प्रारंभ कर देगें।