breaking news New

सभापति राहुल टिकरिहा ने खोला मोर्चा, कहा-भारी भरकम बिजली बिल भेज भूपेश सरकार कर रही वसूली का कार्य

सभापति राहुल टिकरिहा ने खोला मोर्चा, कहा-भारी भरकम बिजली बिल भेज भूपेश सरकार कर रही वसूली का कार्य

  

बेमेतरा।  जिला में लगातार ग्रामीण व किसानों को थमाया जा रहे हैं भारी-भरकम बिजली बिल जिसके विरोध में बेमेतरा जिला पंचायत के सभापति राहुल योगराज टिकरिहा किसानों के साथ भिंभौरी (बेरला) सब स्टेशन पहुंचकर अधिकारियों को जमकर लगाई फटकार।

किसानों व मजदूर वर्गों को इस प्रकार के बिल जारी करना दुर्भाग्यपूर्ण हैं। क्योंकि कांग्रेस सरकार ने अपने घोषणा पत्र में बिजली बिल हाफ व 5 एच पी तक के किसानी बिजली को माफ करने का वादा किया था। किंतु यह धरातल में कहीं दिखाई नहीं देता उल्टा किसानों का मानना है। कि बिजली सप्लाई को आधी कर दी गई है वहीं बिजली बिल ऐसे दिए जा रहे हैं जैसे आज तक उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है।

बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा के घोषणा पत्र व बिजली बिल की प्रतियां जलाई गई..

आक्रोशित किसानों ने बेमेतरा विधायक के घोषणा पत्र क्रमांक 3 में लिखे गए 5 एच पी तक पंप के व घरेलू बिजली माफ् के वादे को लूट करार देते हुए घोषणा पत्र व बिजली बिल की प्रतियां जलाई। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व विधायक आशीष छाबड़ा मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।

जिला सभापति राहुल टिकरिहा ने खोला मोर्चा

आपको बता दें कि पूरे जिले भर में इस प्रकार की भारी भरकम बिजली बिल की शिकायतें प्राप्त हो रही है जिसके लिए जिला पंचायत सभापती राहुल ने खोला मोर्चा आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार इस प्रकार के गरीबों और किसानों को भारी-भरकम बिल थमा कर कहीं ना कहीं उनके साथ छलावा कर रही है। पूर्ण सहयोग हेतु उन्होंने सोशल मीडिया में अपना नंबर 9329001465 जारी किया है।

पूर्व सरकार की निःशुल्क सौभाग्य योजना पर भी बट्टा लगा रही भूपेश सरकार

राहुल टिकरिहा ने बताया कि बिजली विभाग ऐसे गरीबों को भी सुरक्षा निधि के नाम पर भारी भरकम बिल थमा रही है। जिन्हें पूर्व के भाजपा सरकार में सौभाग्य योजना के तहत निशुल्क बिजली दी गई थी। और अब बिजली विभाग के द्वारा इनसे भी सुरक्षा निधि के नाम पर हजारों की वसूली की जा रही है। जो गरीब वर्ग निशुल्क बिजली प्राप्त किए थे उन पर भी भट्टा डाल रही है यह सरकार।


 निशुल्क पंप कनेक्शन पर भी अब भारी-भरकम बिल जारी किए जा रहे है..

आपको ज्ञात होगा कि पूर्व की सरकार में पंप कनेक्शन निशुल्क जारी किए गए थे। जिन पर बिल न के बराबर ही आता था। किन्तु यह सरकार उन पर भी भारी भरकम बिल जारी कर रही है। आपको बता दें कठिया के डॉ डीपी वर्मा जी को पंप कनेक्शन के एक लाख से अधिक बिल थमा गए है।