breaking news New

विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा में शहरवासी रोज चलाएंगे स्वच्छता अभियान

विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा में शहरवासी रोज चलाएंगे स्वच्छता अभियान


जगदलपुर।  विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा को ध्यान में रखते हुए निगम प्रशासन जगदलपुर में जगदलपुर शहर में विशेष स्वच्छता अभियान जारी रखा हुआ है, विगत 3 दिनों से दंतेश्वरी मंदिर के आसपास सफाई अभियान बड़े जोर शोर से की जा रही है आज दिनांक 8 सितंबर 2021 को दंतेश्वरी मंदिर प्रांगण से स्वच्छता अभियान प्रारंभ कर गुरु गोविंद सिंह चौक होते हुए जय स्तंभ चौक गोल बाजार परिसर से सफाई करते हुए सिरासार चौक तक साफ किया गया।

निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल  ने अपने साक्षात्कार में इस सफाई अभियान के विषय में जानकारी दी, उन्होंने कहा कि "विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरे को देखने के लिए पूरी दुनिया के लोग आते हैं। ऐसे में हम शहर के निवासियों को कर्तव्य बनता है की हम इन दस से बारह दिन स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे। हमने संकल्प लिया है कि सुबह 7 से 8 बजे तक रोज शहर में स्वच्छता अभियान चलाएंगे"

इस अभियान में निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, एस डी एम जी आर मरकाम, स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर विधु शेखर झा, डॉ डी के पाराशर, अजय पाल सिंह, राम नारायण पांडे, सुलता महाराणा, लखन लाल साहू, दिनेश शर्राफ जी, एल यादव जी के साथ-साथ नगर निगम का अमला एवं स्वच्छता कर्मी प्रमुख रूप से मौजूद थे। युुवोदय की ओर से युवोदय के कार्यकर्ता शिवरतन खत्री, धीरज कश्यप, सवीता  देवांगन, अंकिता केसरी, कौसर परवीन, आशुतोष दास,  पूजा यादव और हीना पाडी उपस्थित थे।


सीआरपीएफ ने स्वच्छता अभियान में निभाई अग्रणी भूमिका

सीआरपीएफ की ओर से लगभग 30 से 35 जवान भी सीआरपीएफ रेंज जगदलपुर के कमांडेंट संदीप पंवार जी के नेतृत्व में इस कार्य में सक्रिय रूप से लगे हुए थे। 

वहीं भारतीय सेना से सेवानिवृत्त कमांडर संदीप मुरारका  ने स्वच्छता के लिए संदेश देते हुए आगे भी इस तरह के अभियानों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही। 

कमांडर संदीप मुरारका जी वर्तमान में बस्तर कलेक्टर रजत बंसल जी के निर्देशानुसार बस्तर के युवाओं को भारतीय सेना में भर्ती होने के अवसर देने के लिए बस्तर जिला के विभिन्न विकासखंड में सेना भर्ती का प्रशिक्षण देते हुए कार्य कर रहे हैं।

कल होगा आमचो सुघ्घर बस्तर दशहरा कार्यक्रम, शामिल होंगे विद्यार्थी भी :

आयुक्त नगर पालिक निगम जगदलपुर से प्राप्त सूचना के अनुसार दिनांक 9 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान के अंतर्गत नगर निगम जगदलपुर सीमा के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के एन एस एस, स्काउट गाइड और एनसीसी के छात्र छात्राओं के द्वारा सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक दंतेश्वरी मंदिर के पास सफाई हेतु श्रमदान करने की अपील की गई है।