breaking news New

मोदी सरकार पर मेगा डिस्काउंट सेल लगाने का आरोप

मोदी सरकार पर मेगा डिस्काउंट सेल लगाने का आरोप

 रायपुर। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री अजय माकन ने मोदी सरकार पर मोनेटाइजेशन के जरिए आजादी के बाद में 70 वर्षों में निर्मित देश की सरकारी सम्पत्तियों की मेगा डिस्काउंट सेल लगाने का आरोप लगाया है।

श्री माकन ने आज यहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि मोनेटाइजेशन के जरिए देश की विरासत को लूटा जा रहा है।उन्होने कहा कि बड़ी बड़ी बाते कर सत्ता में आई मोदी सरकार ने विकास के नाम पर पिछले सात वर्षों में दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया हैं जिसमें एक का नाम नोटबंदी एवं दूसरे का नाम मोनेटाइजेशन हैं।

उन्होने कहा कि रेलवे,हवाई अड्डे,सड़के,खदाने,बन्दरगाह कौडियों के भाव में बेचे जा रहे है।यह सभी काम निजीकरण कर एकाधिकार बनाने के लिए किए जा रहे है।खनन, रेलवे,हवाई अड्डे,सड़के,बन्दरगाह ,टेलीकाम एवं वेयर हाउस सब पर एकाधिकार स्थापित करने के लिए सरकार काम कर रही है।उऩ्होने कहा कि बन्दरगाह किसके हाथ में है और हवाई अड्डे किसको मिलने वाले है,यह सभी को पता है।

श्री माकन ने कहा कि भी रेलवे,टेलीकाम जैसे रोजगार देने वाले तमाम बड़े क्षेत्र सरकार के पास है इनके निजीकरण के बाद रोजगार के साधन कम होंगे।सरकारी नौकरियां दूर की बात होंगी।निजी क्षेत्र की मनमानी का सामना करना पड़ेगा।उन्होने कहा कि मोदी सरकार सभी क्षेत्रों में विफल है और उसकी नीतियां देश को बर्बादी के कगार पर ले जा रही है।