breaking news New

चिंतन शिविर में राहुल गांधी का हुआ जोरदार स्वागत

चिंतन शिविर में राहुल गांधी का हुआ जोरदार स्वागत

उदयपुर । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता पार्टी के चिंतन शिविर में शामिल होने के लिए शुक्रवार को सुबह 5 बजे के करीब उदयपुर पहुंचे जहां कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। राहुल गांधी के आलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वरिष्ठ नेता जयराम रमेश और कई अन्य नेता दिल्ली के सराय रोहिल्ला स्टेशन से ट्रेन पर सवार होकर उदयपुर पहुंचे। तीन दिवसीय चिंतन शिविर के लिए कांग्रेस शासित राज्य पहुंचने पर शुक्रवार सुबह राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन पर राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। सांसद मनिकम टैगोर व अन्य कांग्रेस नेताओं द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में राहुल को ट्रेन से नीचे उतरते हुए, हाथ जोडक़र लोगों का अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है। 

वीडियो में राहुल गांधी पुलिसकर्मियों और पत्रकारों की भीड़ के बीच एक कांग्रेस कार्यकर्ताओं से माला और उपहार लेते दिख रहे हैं। कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने बताया कि यह नजारा सुबह 5 बजे का है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, सुबह 5 बजे, चित्तौडग़ढ़ रेलवे स्टेशन... हमारे कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं (एसआईसी) द्वारा स्वागत किया जा रहा है।

उदयपुर के अलावा अन्य जगहों पर भी कांग्रेसी राहुल गांधी के स्वागत के लिए खड़े दिखे। हरियाणा के रेवाड़ी, राजस्थान के सीकर जिले के डबला रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं के साथ राहुल का गर्मजोशी से स्वागत किया। सोशल मीडिया पर जारी वीडियोज में देखा जा सकता है कि एक कार्यकर्ता राहुल गांधी को पानी की बोतल देता है जिसे राहुल गांधी ले लेते हैं। 

ट्रेन के जरिए राजस्थान पहुंचने से पहले स्टेशन पर कई कुलियों ने राहुल गांधी से मुलाकात की और अपनी कुछ परेशानियां साझा कीं। इस तीन दिवसीय चिंतन शिविर की शुरुआत शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन के साथ होगी। इसके बाद छह अलग अलग समूहों में नेतागण चर्चा करेंगे और फिर इससे निकले निष्कर्ष को ‘नवसंकल्प’ के रूप में कांग्रेस कार्य समिति 15 मई को मंजूरी देगी। राहुल गांधी 15 मई को शिविर को संबोधित करेंगे।