breaking news New

'अहंकार और अक्षमता' के कारण कोरोना वायरस बेलगाम, अर्थव्यवस्था चरमरा रही, छोटे उद्योग- धंधे चौपट

'अहंकार और अक्षमता' के कारण कोरोना वायरस बेलगाम, अर्थव्यवस्था चरमरा रही, छोटे उद्योग- धंधे चौपट

नई दिल्ली. कांग्रेस ने केंद्र पर हमला बोलते हुए रविवार को कहा कि मोदी सरकार के ‘‘अहंकार और अक्षमता’’ के कारण कोरोना वायरस भारत के लोगों और अर्थव्यवस्था पर कहर बरपा रहा है.

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल से देश में हालात को लेकर भी सरकार की आलोचना की. पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘एक साल बीत गया है, लेकिन कोविड-19 भारत के लोगों और भारतीय अर्थव्यवस्था पर लगातार कहर बरपा रहा है. इसका श्रेय मोदी सरकार और उसके अहंकार तथा अक्षमता को जाता है.’’

एक अन्य ट्वीट में पार्टी ने दावा किया कि सरकार की नीतियों के कारण देश का हर वर्ग परेशान है. पार्टी ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस बेलगाम होता जा रहा है, टीके का अभाव है, किसान-मजदूर परेशान हैं, अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, छोटे उद्योग- धंधे चौपट हो रहे हैं और मध्यम वर्ग भी परेशान है.’’ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने और टीकाकरण अभियान को लेकर सरकार की आलोचना करता रहा है.


गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 1,52,879 नए मामले आने से संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 1,33,58,805 हो गई, जबकि देश में वर्तमान में इस बीमारी का इलाज करा रहे लोगों की संख्या महामारी शुरू होने के बाद से पहली बार 11 लाख के आंकड़े के पार चली गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार, महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है.