breaking news New

गडकरी के दौरे में हंगामा, एसपी ने एएसपी को सबके सामने तमाचा जड़ दिया, सीएम सिक्योरिटी के एएसपी ने भी एसपी कुल्लू पर लात घूसे बरसा दिए

गडकरी के दौरे में हंगामा, एसपी ने एएसपी को सबके सामने तमाचा जड़ दिया, सीएम सिक्योरिटी के एएसपी ने भी एसपी कुल्लू पर लात घूसे बरसा दिए

मनाली, 24 जून। केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितन गडकरी बुधवार को मनाली के दौरे पर थे । उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे थे । इस बीच वहां पर ये झड़प शुरू हो गई . बताया जा रहा है कि भुंतर एयरपोर्ट के बाहर एसपी कुल्लू ने सीएम सिक्योरिटी के एएसपी रैंक के अधिकारी को तमाचा जड़ दिया । सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई । बहस इतनी बढ़ गई कि एसपी ने एएसपी को सबके सामने तमाचा जड़ दिया । इसके बाद सीएम सिक्योरिटी के एएसपी ने भी एसपी कुल्लू पर लात घूसे बरसा दिए । मौके पर मौजूद लोगों और अधिकारियों ने बीच बचाव किया ।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने हुए प्रदेश को शर्मसार करने वाले इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल होने पर कुल्लू से लेकर शिमला तक हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री के निर्देश पर सेंट्रल रेंज मंडी के डीआईजी मधुसूदन ने जांच शुरू कर दी। वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी संजय कुंडू भी शिमला से कुल्लू के लिए रवाना हो गए। 

मंत्री को रिसीव करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लाव लश्कर के साथ भुंतर एयरपोर्ट पहुंचे। सूत्रों की मानें तो तय प्रोटोकॉल के अनुसार गडकरी के वाहनों के काफिले में सिर्फ मुख्यमंत्री का वाहन शामिल होना था और बाकी वाहनों को काफिले के पीछे चलना था, लेकिन वाहनों को काफिले में शामिल करने को लेकर एसपी कुल्लू और एडिशनल एसपी सीएम सुरक्षा के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ी कि एक जगह काफिला रुकने पर एसपी और एडिशनल एसपी के बीच कहासुनी हो गई।

बहस के दौरान ही एसपी ने एडिशनल एसपी को थप्पड़ जड़ दिया। प्रभारी को थप्पड़ मारे जाने पर सीएम सुरक्षा के कर्मचारी उग्र हो गए और एसपी को पकड़कर घेरने की कोशिश करने लगे। एसपी ने बचने का प्रयास किया तो मुख्यमंत्री के पीएसओ बलवंत सिंह ने गौरव को लातें जड़ दीं। इसी दौरान स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए और एसपी के पक्ष में मुख्यमंत्री की गाड़ी के आगे खड़े होकर हंगामा करने लगे। आनन फानन में पुलिस अधिकारियों ने लोगों को हटाकर मुख्यमंत्री के वाहन को रवाना कराया। 

सीएम ने तीन दिन में मांगी रिपोर्ट

 भुंतर एयरपोर्ट के बाहर मुख्यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी और एसपी कुल्लू के बीच हुई झड़प के बाद मुख्यमंत्री ने मामले में जांच करने वाले अधिकारियों से तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। सीएम ने कहा कि यह घटना दुखद है और इस मामले में जांच रिपोर्ट के आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल हो गया है । फिलहाल अभी किसी बड़े पुलिस अधिकारी का इस घटना को लेकर कोई बयान नहीं आया है । उधर , हंगामे के बाद इस मामले की जांच के आदेश डीआईजी सेंट्रल रेंज मंडी मधुसूदन को दिए हैं । वहीं , हिमाचल पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू भी शिमला से कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं । बताया जा रहा है कि इस मामले में दोनों अफसरों पर गाज गिर सकती है ।