breaking news New

रामगढ़ : टाटा स्टील ने 262 मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

रामगढ़ : टाटा स्टील ने 262 मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

रामगढ़।  देश की अग्रणी औद्योगिक संस्थान टाटा स्टील ने सोमवार को यहां एक समारोह में 262 मेधावी छात्रों को सम्मानित किया।

टाटा स्टील के वेस्ट बोकारो डिवीजन ने वेस्ट बोकारो के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में मेधावी छात्रों के लिए एक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। टाटा स्टील फाउंडेशन (टीएसएफ) द्वारा प्रायोजित प्री-मैट्रिक कोचिंग सेंटर के टॉप 14 छात्रों को इस वर्ष झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित मैट्रिक परीक्षा में बेहतरीन अंक हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया।

टीएसएफ ने साल 2020-21 में अपने सात प्री-मैट्रिक कोचिंग सेंटर के माध्यम से इस क्षेत्र के 1000 से अधिक जरूरतमन्द छात्रों तक अपनी पहुंच बनाई थी , जिनमें से 378 छात्र वार्षिक माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए । 99 छात्रों ने डिस्टिंशन हासिल की और कुल 262 छात्रों ने फर्स्ट डिवीजन हासिल किया है। ऐसे सभी छात्रों को प्रमाण पत्र, विजुवल शब्दकोश और उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर सात प्री मैट्रिक कोचिंग सेंटर के 14 शिक्षकों को उनकी मेहनत और फोकस्ड एप्रोच के लिए भी पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, “शिक्षा से बेहतर कोई निवेश नहीं है। छात्रों के लिए यह समय कठिन परिश्रम और सांसारिक विचलन से दूर रहने का है । इस क्षेत्र के जरूरतमन्द छात्रों को निशुल्क प्री-मैट्रिक कोचिंग जैसी पहल के साथ, टाटा स्टील न केवल बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल बना रही है बल्कि दूसरों को भी आगे बढ्ने के लिए प्रेरित कर रही है ।”

इस अवसर पर मनीष मिश्रा (महाप्रबंधक) , वेस्ट बोकारो डिवीजन ने कहा, “टाटा स्टील ने हमेशा समुदाय के समग्र विकास की दिशा में काम किया है। समुदाय के बच्चे अब आगे आ रहे हैं और हमारी विभिन्न शैक्षिक पहलों का लाभ उठा रहे हैं । मुझे खुशी है कि छात्रों ने इस वर्ष भी शत प्रतिशत परिणाम दिया है और मैं उन सभी को बधाई देता हूं”।