breaking news New

चक्रवात तौकता से हुए नुकसान की समीक्षा करने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी

चक्रवात तौकता से हुए नुकसान की समीक्षा करने गुजरात पहुंचे पीएम मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को गुजरात के भावनगर पहुंचे जहां वह चक्रवात तौके से हुई स्थिति और नुकसान की समीक्षा करेंगे. हवाई अड्डे पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने उनका स्वागत किया, जिन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री चक्रवात से प्रभावित जिलों के क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

रूपाणी ने ट्वीट किया, "वह चक्रवात तौकता से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों के इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।"

चक्रवात से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आज दीव जाने का भी कार्यक्रम है। मंगलवार को गुजरात के सीएमओ ने बताया कि हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम अहमदाबाद में समीक्षा बैठक करेंगे.

"पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को चक्रवात तौके से प्रभावित अमरेली, गिर सोमनाथ और भावनगर जिलों के क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए गुजरात का दौरा करेंगे। पीएम बाद में सीएम विजय रूपानी और राज्य के शीर्ष अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक करेंगे। अहमदाबाद", गुजरात के सीएमओ ने भी एक ट्वीट में कहा।

अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि तौकता 1998 के बाद से गुजरात को प्रभावित करने वाला सबसे मजबूत तूफान है, क्योंकि इसने राज्य के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया है और तट के साथ विनाश के निशान को पीछे छोड़ दिया है, बिजली के खंभे और पेड़ उखाड़ दिए हैं, और कई घरों और सड़कों को नुकसान पहुंचा है, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा। .चक्रवात तौके ने उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम की स्थिति को प्रभावित किया है, जिसमें उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली शामिल हैं जहां आज बारिश देखी गई।