breaking news New

सांसद गोमती साय ने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में सैनिक स्कूल खोलने की रक्षा मंत्री से मांग की

सांसद गोमती साय ने रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र में सैनिक स्कूल खोलने की रक्षा मंत्री से मांग की

रायगढ। गोमतीं साय ने राजनाथ सिंह को बताया कि मेरे लोकसभा क्षेत्र में दो जिले है। जशपुर एवं रायगढ़ ( जो पूर्व में संयुक्त रायगढ़ जिला था ) दोनों ही जिले आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। जंहा से देश के कोने कोने में यंहा के युवा देश सेवा में अपनी सेवायें दे रहे है। रायगढ़ जिला का ग्रामीण क्षेत्र शिक्षा की दृष्टिकोण से अत्यंत पिछड़ा है। जबकि रायगढ़ एवं जशपुर जिले के जनमानस में विशेषकर युवाओं में देश प्रेम की भावना कूट कूट कर भरी हुई है। देश की प्रायः सभी सुरक्षा एजेंसियों में यंहा के युवा देश के कोने कोने में तैनात होकर अपनी सेवा दे रहे है। संयुक्त रायगढ़ जिले की देश प्रेम एवं समर्पण की भावना को सम्मान प्रदान करते हुए सैनिक स्कूल खोलना सार्थक एवं सकारात्मक होगा।

रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आपकी व आपके क्षेत्र की भावना का सम्मान करते हैं। आप राज्य सरकार से रायगढ़ क्षेत्र में सैनिक स्कूल खोलने का प्रस्ताव भिजवाये। मैं अवश्य ही सार्थक पहल करूंगा।

श्रीमती साय ने राज्य सरकार को पत्र लिख कर रायगढ़ में  सैनिक स्कूल खोलने संम्बधित प्रस्ताव केंद्र सरकार के रक्षा मंत्री के पास भेजने का अनुग्रह किया है।