breaking news New

20 वी राज्य स्तरीय जूनियर एवं सीनियर प्रतियोगिता में जगदलपुर आयेगी अंतरराष्ट्रीय रेफ़री सुश्री किरण शर्मा

20 वी राज्य स्तरीय जूनियर एवं सीनियर प्रतियोगिता में जगदलपुर आयेगी अंतरराष्ट्रीय रेफ़री सुश्री किरण शर्मा

 जगदलपुर . छत्तीसगढ़ भिलाई से पहली महिला रेफ़री सुश्री किरण शर्मा अंतररष्ट्रीय रेफ़री की परीक्षा उच्चतम अंक के साथ पास की है उललेखनीय है कि किरण शर्मा पिछले 10 वर्षों से भारत की राष्ट्रीय रेफ़री है तथा 10 वर्ष की कम उम्र से जूडो का अभ्यास कर रही है !

उन्होंने अनेक राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओ में भाग लेकर उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है भारतीय जूडो महासंघ ने भारत से दो महिला रेफ़री एवं एक पुरुष रेफ़री का चयन एशिया जूनियर एवं कैडेट जूडो प्रतियोगिता बेरुत लेबनान मैं आयोजित अंतरराष्ट्रीय रेफरी  परीक्षा मैं भेजा था जहां पूरे विश्व से 20 अन्य रेफरी की परीक्षा में सम्मिलित हुए !

इस सभी परीक्षार्थियों की परीक्षा जूडो यूनियन आप एशिया के रेफरिंग डायरेक्टर श्री तकाओ कावा गुजी  जापान श्री वोन बे मून कोरिया श्री मुनव्वर अंजर इंडिया ने ली थी जिसमें सुश्री किरण शर्मा के प्रदर्शन को देखते हुए अनेक फाइनल मुकाबलो में उन्हें रेफरी के लिए भेजा गया किरण शर्मा वर्तमान में दिल्ली पब्लिक स्कूल में व्यायाम निर्देशक के पद पर कार्यरत है तथा राज्य के उददीयमान खिलाड़ियों को जूडो का प्रशिक्षण तथा वरिष्ठ जुडोका को रैफरी का प्रशिक्षण भी देती है !

सुश्री किरण शर्मा जगदलपुर में होने वाली 20 वी राज्य स्तरीय सीनियर जूनियर बालक बालिका एवं महिला पुरुष की प्रतियोगिता मैं भाग लेने जगदलपुर बस्तर पधार रही है जिला जूडो संघ ऑफ बस्तर किरण शर्मा का मां दंतेश्वरी की पावन धरती पर उनका स्वागत अभिनंदन करती है।