breaking news New

मुख्यमंत्री करेंगे राम वनगमन पथ का लोकार्पण, मिनट-टू मिनट कार्यक्रम जारी

मुख्यमंत्री करेंगे राम वनगमन पथ का लोकार्पण, मिनट-टू मिनट कार्यक्रम जारी

राम वनगमन पथ के जरिये प्रदेश की संस्कृति एवं धरोहर को हमारी सरकार कर रही संरक्षित : भूपेश बघेल 

माता कौशल्या मंदिर चंदखुरी के जीर्णोद्धार एवं सौदर्यीकरण कार्यक्रम का 

रायपुर । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजधानी रायपुर से लगे चंदखुरी रायपुर में तीन दिवसीय आयोजित कौशल्या माता मंदिर का जीर्णोद्धार एवं सौदर्यीकरण कार्यक्रम समारोह को लेकर आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि इस कार्यक्रम में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेश की संस्कृति को बढ़ाने और धरोहर को संरक्षित करने का काम हमारी सरकार कर रही है। प्रदेश में नौ स्थानों पर फिलहाल इस दिशा में काम किया जा रहा है। 

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर 2 बजे चंदखुरी स्थित माता कौशल्या मंदिर के जीर्णोद्धार एवं सौदर्यीकरण कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री निवास से रवाना होंगे। मुख्यमंत्री का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम निम्नानुसार है:- 

मुख्यमंत्री 2 बजे मुख्यमंत्री निवास से निकलकर 2.25 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे। मुख्यमंत्री के पहुंचने पर उद्घोषक सिद्धांत एवं रिचा का परिचय एवं मंच पर मौजूद पर्यटन बोर्ड के अधिकारी वीडियो का प्रदर्शन करेंगे। ढाई बजे लोक कलाकार राजेन्द्र साहू दुर्ग का परिचय एवं उनके द्वारा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। तीन बजे राजेन्द्र साहू के द्वारा लोकधारा कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएग। तत्पश्चात तीन बजकर 2 मिनट पर उद्घोषिका अनुराधा दुबे द्वारा पद्मश्री भारती बन्धु का परिचय एवं उन्हें मंच पर आमंत्रित किया जाएगा। भारतीय बन्धु द्वारा मुख्यमंत्री के आगमन तक एवं विशिष्ट अतिथियों के आगमन तक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। 3.35 बजे श्रीमती कविता वासनिक राजनांदगांव  द्वारा राज्यगीत की प्रस्तुति दी जाएगी। 3.43 बजे दर्शक दीर्घा में मुख्यमंत्री पर्यटन मंत्री एवं पर्यटन बोर्ड विभाग के उपाध्यक्ष सचिव एवं अन्य अधिकारियों को प्रतीक चिन्ह भेंट किया जाएगा। 3.44 बजे उद्घोषिका द्वारा बोर्ड के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव को मंच पर स्वागत उद्बोधन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। 3.49 मिनट से 4.17 मिनट के मध्य मंच पर उद्घोषिका द्वारा क्रमश: केबिनेट मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, रविन्द्र चौबे, पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू आदि को कार्यक्रम के संबंध में उद्बोधन के लिए मंच पर आमंत्रित किया जाएगा। 

शाम 4.00 बजकर 18 मिनट से 4.33 मिनट के मध्य कार्यक्रम के मुख्यअतिथि मुख्यंत्री  भूपेश बघेल द्वारा उपस्थित जनों को सम्बोधित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के उद्बोधन के बाद उद्घोषिका अनुराधा दुबे द्वारा कार्यक्रम के अतिथि उद्घोषक आशीष विद्यार्थी को आगामी कार्यक्रम के संचालन के लिए मंच पर आमंत्रित किया जाएगा। 4.34 से 4.36 के मध्य उद्घोषक आशीष द्वारा कलाकार नंदकुमार साहू महासमुंद का परिचय एवं कार्यक्रम की प्रस्तुति के लिए उन्हें आमंत्रित किया जाएगा। लगभग 15 मिनट के कार्यक्रम के प्रस्तुति के दौरान साहू द्वारा लोकप्रिय गायन मानस गायन की प्रस्तुति दी जाएगी। 4 बजकर 51 मिनट पर विद्यार्थी द्वारा कबीर कैफे मुंबई को कार्यक्रम  प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। तत्पश्चात 5.25 मिनट पर राम वन गमन पर्यटन परिपथ गीत की प्रस्तुति इंडियन ओशियन ग्रुप दिल्ली द्वारा प्रस्तुत की जाएगा। 5 बजकर 32 मिनट से 5.42 मिनट के मध्य पुलिस अकादमी  ग्राउण्ड चंदखुरी से मुख्यमंत्री द्वारा कौशल्या माता मंदिर परिसर के लिए प्रस्थान किया जाएगा। (इस दौरान मंच पर गायिका सुक्रीति सेन नई दिल्ली की प्रस्तुति जारी रहेगी। ) 5.42 मिनट पर मुख्यमंत्री का कौशल्या माता मंदिर परिसर में आगमन होगा। मुख्य मंच से ही कार्यकम के मुख्य अतिथि भूपेश बघेल द्वारा लोकार्पण प्रक्रिया का लाईव एनांउसमेंट उद्घोषक द्वारा किया जाएगा। शाम 5.45 मिनट से  6 मिनट के मध्य मुख्यमंत्री दर्शन एवं पूजा कार्यक्रम में शामिल होने के बाद श्रीराम प्रतिमा के पास पहुंचकर शिला पट्टीका अनावरण लाईट फायर शो के माध्यम से करेंगे। तत्पश्चात 6.12 मिनट पर मुख्यमंत्री कौशल्या मंदिर परिसर में चंदखुरी पुलिस अकादमी ग्राउण्ड की ओर प्रस्थान करेंगे। उक्त अवधि में गायक शंकर महादेवन का कार्यक्रम जारी रहेगा। 6.22 मिनट पर मुख्यमंत्री एवं विशिष्ट अतिथि पुन: पुलिस अकादमी ग्राउंड से कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना होंगे। 6.52 मिनट पर उद्घोषक आशीष विद्यार्थी द्वारा राम वनगमन परिपथ पर आधारित आडियो विजुअल फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। 6.00 बजकर 52 मिनट से 6.00 बजकर 54 मिनट के मध्य डांस ग्रुप बी अनबिटेबल मुंबई द्वारा आकर्षक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी जाएगी। प्रस्तुति के उपरांत उद्घोषक आशीष विद्यार्थी द्वारा अनुराधा दुबे को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए मंच पर आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन 7.00 बजकर 11 मिनट से 7.14 मिनट पर धन्यवाद ज्ञापन के साथ ही मुख्यमंत्री की अनुमति के बाद समाप्त होगा।