breaking news New

प्रेमिका से शादी करने दोस्त से 3 लाख उधार लिया, पति-पत्नी समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

प्रेमिका से शादी करने दोस्त से 3 लाख उधार लिया, पति-पत्नी समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बिलासपुर। जिले के तखतपुर में  प्रेमिका से शादी करने के लिए युवक ने 3 लाख रु उधार लिया। दोस्ती के नाते पीडि़त ने रकम दे दी, लेकिन 2 साल भी पैसे नही लौटाए, तो पीडि़त युवक ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया है। जिस पर पुलिस ने पति-पत्नी समेत 4 लोगों के खिलाफ धारा 120 बी 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया है।

रायपुर निवासी प्रार्थी पीयूष तिवारी पिता बसन्त तिवारी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया, कि आरोपियों से उनका जान पहचान था, इसी बीच ग्राम खमरिया निवासी प्रियंका लहरे का अतुल राठौर से प्रेम प्रसंग चल रहा था, इसके बाद दोनों ने 2018 में अपने घर वालो की बिना सहमति के आर्य समाज मे शादी किया, बाद में परिवार वालों ने सामाजिक तौर पर शादी करने के लिए दबाव बनाया, तब प्रियंका लहरे, अतुल राठौर और उसके दोस्त शादी के लिए रकम की जुगाड़ में लग गए। आरोपियों ने रायपुर निवासी पीयूष तिवारी पिता बसंत तिवारी से परिचित होने के कारण तीन लाख रुपये रकम उधार लिया, और इस रकम को लौटाने के लिए स्टांप पेपर में लिखित में भी दिया। इसके बाद आरोपियों ने शादी का सामान खरीदा, और सामाजिक रीति से शादी की। काफी समय बाद भी जब रकम नहीं लौटाए, तो प्रार्थी ने रकम की मांग की, तो वे आनाकानी करते रहे और पैसा आजकल में देने की बात करते रहे। किंतु 2 वर्ष बाद भी पैसा नहीं देने पर प्रार्थी ने आरोपियों प्रियंका, शशि, शेलेन्द्र और अतुल के खिलाफ थाना जरहागाव में रिपोर्ट दर्ज कराया जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा420, 120बी के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया है।

 इन आरोपियों के द्वारा पहले भी रायपुर के मोहदा पारा थाने में ब्लैकमेलिंग का अपराध दर्ज है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही आरोपी दबोचे जाएंगे।