breaking news New

परीक्षार्थियों के परीक्षा शुल्क में हो कमी, छात्र स्वयं उत्तर पुस्तिका की राशि का कर रहे हैं वहन - हितेश सिन्हा

परीक्षार्थियों के परीक्षा शुल्क में हो कमी, छात्र स्वयं उत्तर पुस्तिका की राशि का कर रहे हैं वहन - हितेश सिन्हा


दुर्ग शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा ने की हेमचंद यादव विश्वविद्यालय कुलपति से मांग

दुर्ग, 10 जून।  आज दुर्ग NSUI के तत्वाधान में दूर्ग जिला कार्यकारिणी अध्यक्ष सोनू साहू के निर्दशानुसार दुर्ग शहर अध्यक्ष हितेश सिन्हा के नेतृत्व में हेमचंद यादव विश्व विद्यालय दुर्ग कुलपति महोदया से मिलकर परीक्षार्थियों को आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए परीक्षा शुल्क में कटौती कर राशि वापस दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया।

         जिस तरह आज पूरा विश्व कोरोना संकट से जूझ रहा इस समय परीक्षार्थियों को भी आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जो कि को कोरोना संकट के चलते हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग में शैक्षणिक वर्ष 2020-21 में आयोजित की गई परीक्षा माध्यम ऑनलाइन होने की वजह से उत्तर पुस्तिका खरीदने राशि का वाहन स्वयं परीक्षार्थियों द्वारा किया जा रहा है इसके अतिरिक्त बहुत सारे परीक्षार्थियों को डाक के माध्यम से उत्तर पुस्तिका जमा करने से भी राशि का वाहन करना पड़ रहा है इन सभी परेशानियों को देखते हुए माननीय कुलपति महोदय से आग्रह किया गया है इस शैक्षणिक वर्ष में उत्तर पुस्तिका की उपलब्धता विश्वविद्यालय के माध्यम से नहीं की जा रही है। दुर्ग NSUI छात्र हित को ध्यान में रखते हुए उत्तर पुस्तिका की राशि एवं डाक शुल्क की संभावित राशि परीक्षार्थियों को वापस दिलाने की मांग विश्विद्यालय  मह से किया गया है। एवं कुलपति महोदया ने हमे अस्वस्थ किया है की  छात्र हित को ध्यान मे रखते हुये हम परीक्षार्थियों को राहत देने का प्रयास किया जाएगा।

     ज्ञापन सौंपने वाले मे दुर्ग जिला संयोजक गोल्डी कोसरे , हरीश , सूर्यकांत, विकाश राजपूत, राहुल यादव, विकाश साहू ,राज देवांगन ,सोनू यादव , प्रवीण साहू , शुभम ,अभय ,जगदीश ,अमित सेन एवं अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।